गैंगस्टर्स के सॉफ्ट टारगेट पर सिंगर व बिजनेसमैन, अब गिप्पी ग्रेवाल को मिली धमकी

पंजाब व ट्राईसिटी चंडीगढ़, पंचकूला व मोहाली में सिंगर व बिजनेसमैन गैंगस्टर्स के निशाने पर हैं। पंजाबी गायक परमीश वर्मा के बाद अब गायक व अभिनेता गिप्पी ग्रेवाल को गैंगस्टर्स ने धमकी देते हुए उनसे रंगदारी की मांग की है। शुक्रवार को ही ग्रेवाल की फिल्म ‘कैरी ऑन जट्टा-2’ रिलीज हुई। इन दिनों गिप्पी अपनी फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में अमेरिका में हैं। हालांकि, उनसे कितनी रकम मांगी गई है, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। मोहाली पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है। पिछले दो माह में लगातार पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के कलाकारों को पैसों के लिए ऐसे धमकी भरे फोन आ चुके हैं।

लगभग करीब दो माह पहले गैंगस्टर ढाहा ने पंजाबी गायक परमीश वर्मा से पैसों की मांग की थी। उन पर गोली से जानलेवा हमला भी किया था। इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया था। आरोपित ढाहा का फेसबुक अकाउंट व वॉट्सएप हैंडल करता है। पंजाब के पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा ने गिप्पी को फोन पर धमकी देकर पैसे मांगने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि शिकायत मिल गई है। जल्द ही आरोपितों को काबू कर लिया जाएगा।

परमीश मामले में पुलिस के हाथ खाली

परमीश वर्मा पर हुए हमले के मामले में मोहाली पुलिस के हाथ खाली हैं। हालांकि, इस मामले में पुलिस ने अब तक सिर्फ दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है, लेकिन पुलिस मुख्य आरोपित तक पहुंच नहीं पाई है। परमीश ने हाल ही में फेसबुक वॉल पर लिखा था कि उन पर भी पैसे मांगने के लिए हमला किया गया था।

बलकार सिद्धू से मांगे थे दस लाख

पंजाबी गायक बलकार सिद्धू से अप्रैल में दस लाख रुपये की मांग की गई थी। खरड़ पुलिस ने मामला दर्ज किया था, लेकिन अभी तक कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी है। पंजाबी गायक रॉय जुझार को भी अश्लील पंजाबी गीतों को लेकर जान से मारने की धमकी दी जा चुकी है। इस मामले में भी पुलिस कोई गिरफ्तारी नहीं कर पाई है।

नवजोत के कत्ल की गुत्थी नहीं सुलझी

28 मई को मोहाली के डेराबस्सी में पंजाबी गायक नवजोत का कत्ल कर दिया गया था। कत्ल के इस मामले की गुत्थी भी अभी नहीं सुलझी है। हालांकि पुलिस का मानना है कि कत्ल सोची-समझी साजिश के चलते किया गया है।

14 गोलियां मारकर ली थी भूपेश की जान

16 अप्रैल को पंचकूला के बरवाला में भूप्पी गैंग के लोगों ने भूपेश राणा नाम के व्यक्ति को 14 गोलियां मारी थी। पहले अपराधियों ने उसका कार में पीछा किया था और बरवाला के व्यस्त बाजार में पुलिस स्टेशन से कुछ मीटर दूरी पर दिनदहाड़े कत्ल कर दिया था।

जजों को दी थी मारने की धमकी

23 अप्रैल की सुबह एक अज्ञात कॉलर ने खुद को गैंगस्टर दिलप्रीत ढाहा होने का दावा कर चंडीगढ़ पुलिस कंट्रोल रूम में कॉल की थी। कॉलर ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायलय पर हमला कर पांच जजों को मारने की धमकी दी थी।

संपत नेहरा ने मांगे थे तीन करोड़

10 अप्रैल को नामी कुमार ब्रदर्स केमिस्ट शॉप के डायरेक्टर अश्विनी कुमार से बिश्नोई गैंग के गैंगस्टर संपत नेहरा ने कॉल कर तीन करोड़ की रंगदारी मांगी थी। मामले में सेक्टर-3 पुलिस ने संपत पर केस दर्ज किया है। अभी जांच चल रही है।

बिजनेसमैन के बेटे को छोड़ा था तीन लाख लेकर

24 फरवरी को सेक्टर-17 स्थित नामी स्टूडियो संचालक गुरुदेव के बेटे हरप्रीत सिंह का पंजाब के गैंगस्टर हैरी चड्ढा ने सेक्टर-9 जिम के बाहर से अपहरण कर लिया था। गैंगस्टर उसी की मर्सिडीज में हरप्रीत को घुमाता रहा और उसे छोडऩे के लिए 1 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। बाद में तीन लाख में सौदा हुआ था और हरप्रीत का रिश्तेदार पैसे लेकर एलांते मॉल आया था। गैंगस्टर पैसे लेने के बाद हरप्रीत को छोड़कर भाग गया था।

गैंगस्टर रिंदा पर 50 हजार का इनाम

28 अप्रैल 2016 को पीयू में चल रहे फैशन शो के दौरान सोई और सोपू समर्थकों में मारपीट हुई थी। गैंगस्टर हरिंदर सिंह रिंदा ने साथियों के साथ मिलकर सोपू को सपोर्ट करते हुए सोई लीडर गोदारा पर गोली चलाई थी। सेक्टर-11 थाना पुलिस ने रिंदा समेत अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया था व फिर रिंदा को भगोड़ा घोषित कर 50 हजार रुपये इनाम रखा गया था।

दिनदहाड़े की थी सरपंच सतनाम सिंह की हत्या

8 अप्रैल 2017 को होशियारपुर के खुर्दा गांव के सरपंच सतनाम सिंह की सेक्टर-38 वेस्ट गुरुद्वारे के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मलोया थाना पुलिस ने पंजाब के गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह, हरिंदर सिंह उर्फ रिंदा, हरजिंदर सिंह उर्फ आकाश और एक अन्य युवक पर हत्या और आम्र्स एक्ट का केस दर्ज किया था। वारदात के बाद आरोपित कार से भागे थे। वारदात का वीडियो भी वायरल हुआ था। काबू न किए जाने पर पुलिस ने उन पर 50 हजार का इनाम रखकर भगोड़ा घोषित कर दिया था।

अपराधियों की प्रोफाइल

1. लॉरेंस बिश्नोई

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। इसमें फिरौती, हत्या, असलाह सप्लाई, अपहरण सहित बॉलीवुड स्टार सलमान खान को धमकी देने का केस चल रहा है। अभी बिश्नोई जोधपुर जेल में बंद है।

2. संपत नेहरा

संपत नेहरा यूटी के पुलिसकर्मी का बेटा है। उसके खिलाफ पंजाब, हरियाणा सहित अन्य स्थानों पर केस दर्ज हैं। वह पंचकूला के सेक्टर-6 अस्पताल में पुलिसकर्मियों की आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर अपराधी को छुड़ाकर फरार हुआ था। इसके अलावा चंडीगढ़ के नामी दवा व्यापारी कुमार ब्रदर्स के तीन करोड़ फिरौती मांगने के साथ अन्य आपराधिक मामले दर्ज हैं।

3. मोनू राणा

पंजाब, बरवाला, पंचकूला, अंबाला में मोनू राणा का गैंग सक्रिय है। मोनू राणा बरवाला में होने वाले गैंगवार व हत्या में आरोपित है।

4. दिलप्रीत सिंह ढाहा

पंजाब, राजस्थान, यूपी में गैंग सक्रिय है। दिलप्रीत के खिलाफ हाल ही में सिंगर परमीश वर्मा पर गोली चलाने व फेसबुक पर 500 गोलियां मारने की धमकी देने का मामला दर्ज है। इसके अलावा पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में जजों को मारने की धमकी देने में दिलप्रीत संदिग्ध है।

 नजर नहीं आ रही इंटर स्टेट टीम की सक्रियता

वहीं, चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर के निर्देश पर क्राइम पर अंकुश लगाने के लिए पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ के डीजीपी की मीटिंग के बाद बनी इंटर स्टेट टीम की सक्रियता नजर नहीं आ रही है। ट्राईसिटी में गैंगस्टर्स की दहशत लगातार बढ़ती जा रही है। इन नामी अपराधियों के पीछे इंटर स्टेट पुलिस टीम अभी तक खास सुराग नहीं जुटा पाई है। रंगदारी मांगने के नाम पर पंजाबी गायक गैंगस्टरों के सॉफ्ट टारगेट पर चल रहे हैं।

You May Also Like

English News