गोरखपुर: एससी एसटी एक्ट में बदलाव पर हुआ बवाल, एटीएम में तोड़फोड़

गोरखपुर: अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम एससी एसटी एक्ट मामलों में तत्काल गिरफ्तारी पर रोक लगाने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले का दलित संगठनों द्वारा विरोध शुरू हो गया है। गोरखपुर में प्रदर्शनकारियों ने बेतियाहाता क्षेत्र में एटीएम में तोड़फोड़ कर दी। दुकान बंद कराने के लिए पथराव तक किया। नगर निगम के गेट के पास जाम लगने की कोशिश कर रहे लोगों को एसपी सिटी ने चेतावनी देकर हटाया। हाथ से तोड़फोड़ के दौरान एक प्रदर्शनकारी के हाथ में चोट लग गई। पुलिस एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है।

सोमवार की सुबह करीब 10 बजे अनुसूचित जाति-जन जाति संघर्ष मोर्चा के बैनर तले सैकड़ो की संख्या में युवक बेतियाहाता पहुंचे गए। यहा से जुलूस निकाल बाजार बंद कराने लगे। बेतियाहाता में स्थित पीएनबी के एटीएम पर पथराव कर शीशा तोड़ दिया। इस दौरान हाथ से एटीएम का शीशा तोड़ रहे पूर्वाचल सेना के अध्यक्ष धीरेंद्र कुमार का चोटहिल हो गया। बताया जा रहा है कि तोड़फोड़ करते समय एटीएम का शीशा हाथ में धंस गया। घटना की जानकारी होने पर एसपी सिटी विनय सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए।

उन्होंने धीरेंद्र को मेडिकल कॉलेज भेजवाया। बेतियाहाता से निकलने के बाद आदोलनकारी अंबेडकर चौक पहुंचे। यहा से कहचरी होते हुए नगर निगम पहुंचे। कोर्ट के फैसले के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जाम लगने का प्रयास किया। पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए सभी को नगर निगम परिसर में वापस कर दिया। जोर जबजस्ती करने वाले एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर थाने भेज दिया गया है। एसपी सिटी विनय सिंह ने बताया कि कानून तोड़ने वाले लोगों पर मुकदमा दर्ज होगा।

एतिहातन बढ़ाई गई सतर्कता सोमवार के दोपहर करीब 12.30 बजे तक शहर में प्रदर्शन थम गया। इसके बाद भी पुलिस एहतियातन सतर्क है। शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर फोर्स तैनात है। पुलिस लाइन में क्यूआरटी को अलर्ट रखा गया है। एसएसपी ने निर्देश दे रखा है कि कोई भी सूचना मिलने पर सीओ और थानेदार तुरंत मौके पर पहुंचे।

You May Also Like

English News