गोरखपुर-कैराना में हार के बाद टूटे हुए मनोबल को सीएम योगी देंगे बल

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यानाथ सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सांसद और विधायकों से बैठक करेंगे। यह बैठक गाजियाबाद के दिल्ली मेरठ रोड स्थित एक निजी इंस्टीट्यूट में होगी।बैठक से पहले मुख्यमंत्री योगी कौशाम्बी के यशोदा अस्पताल पहुंचे। उन्होंने यहां पर भर्ती अपने बहनोई का हालचाल जाना। यशोदा अस्पताल से एलिवेटेड रोड होते हुए गाजियाबाद के आरकेजीआइटी कॉलेज के लिए रवाना हुए। इस दौरान एलिवेटेड रोड और राजनगर एक्सटेंशन रोड पर थोड़ी देर के लिए ट्रैफिक रोका गया।

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री सोमवार को मेरठ रोड स्थित आरकेजीआइटी संस्थान में पार्टी की बैठक में हिस्सा लेंगे। जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने बताया कि मुख्यमंत्री दिल्ली से एलिवेटेड रोड से बैठक में 11 बजे के बाद पहुंचेंगे। इसके बाद वह दिल्ली रवाना हो जाएंगे। बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेंद्र नाथ पांडेय, प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल मौजूद रहेंगे। बैठक में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सांसदों, विधायकों और जिलाध्यक्षों के साथ मुख्यमंत्री वार्ता करेंगे।

बताया जा रहा है कि सीएम योगी मिशन 2019 के तहत यह बैठक कर रहे हैं। सीएम योगी इस बैठक में सभी विधायकों और सांसदों को मोदी सरकारी की योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने का लक्ष्य देंगे। वहीं मिशन 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर सीएम योगी दिशा निर्देश दिए जा सकते हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को मेरठ रोड स्थित आरकेजीआइटी कालेज में आयोजित बैठक में हिस्सा ले रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि कैराना और नूरपुर उप चुनाव में मिली हार के बाद कार्यकर्ताओं के टूटे मनोबल को बढ़ाने के लिए योगी टिप्स देंगे। बैठक में उनके अलावा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल भी मौजूद रहेंगे।

बैठक में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 19 जिलों के सभी जिलाध्यक्ष भी बुलाए गए हैं। पहले बैठक में सिर्फ सांसदों और विधायकों को ही बुलाया जाना था। क्षेत्रीय संगठन और महानगर संगठन को बैठक में नहीं शामिल किया गया है। बताया जा रहा है कि विधायकों और संगठन पदाधिकारियों की भी कई शिकायतें पिछले कुछ दिनों से शासन के समक्ष रखी जा रहीं थीं। इनमें अधिकारियों द्वारा सुनवाई न किए जाने संबंधी शिकायतों की संख्या अधिक है। इसको लेकर पार्टी पदाधिकारियों का मनोबल गिरा है और लोगों में भी अच्छा संदेश नहीं जा रहा है। इन सबको देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बैठक में चर्चा करेंगे। लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाने में चर्चा होगी। सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री बैठक में शामिल होने के लिए गाजियाबाद पहुंचेंगे।

बूथ को मजबूत करने पर हुआ मंथन

आरकेजीआइटी में रविवार को भाजपा द्वारा मतदाता कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में मुख्य वक्ता के तौर पर प्रदेश मंत्री देवेंद्र सिंह और मुख्य अतिथि के तौर पर क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी मौजूद रहे। प्रदेश मंत्री देवेंद्र सिंह ने कहा कि बूथ का काम मतदाता सूची को पुनरीक्षण करने ही शुरू करना है। उन्होंने कहा कि बूथ अध्यक्ष और मतदाता प्रमुख को सक्रियता और समन्वय के साथ काम करना है। दो सत्रों में कार्यशाला संपन्न की गई। पहले सत्र में मुरादनगर विधानसभा और दूसरे सत्र में शहर विधानसभा में बूथ पर काम करने को लेकर मंथन किया गया। केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने भी कार्यशाला को संबोधित किया।

You May Also Like

English News