गोरखपुर विश्वविद्यालय में छात्रों के दो गुटों में मारपीट, हिरासत में अध्यक्ष प्रत्याशी समेत दो

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कर्मस्थली गोरखपुर में आज छात्रों के दो गुट में भिड़ंत हो गई। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में प्रचार के लिए स्टीकर लगाने से मना करने पर अध्यक्ष पद के एक प्रत्याशी के समर्थक छात्रों ने विधि विभाग के शिक्षक से हाथापाई कर दी। इसके विरोध में विधि विभाग के छात्र तथा अध्यक्ष पद के प्रत्याशी व उसके समर्थक भिड़ गए। स्थिति नियंत्रण में करने को लेकर पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया। 

गोरखपुर विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव का माहौल चल रहा है। यहां पर 13 सितंबर को मतदान होना है। आज प्रचार के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता दीवार पर स्टीकर लगा रहे थे। तभी लॉ विभाग के एक असिस्टेंट प्रोफेसर ने दीवार पर स्टीकर लगाने से मना कर दिया। इस बात से नाराज छात्रों ने शिक्षक से हाथापाई कर दी। शिक्षक के साथ हाथापाई होते देख विरोध में लॉ के छात्र सड़क पर आ गए। उन्होंने एबीवीपी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

इसी दौरान अध्यक्ष पद का एक अन्य प्रत्याशी अनिल दुबे छात्रों को लेकर मौके पर पहुंच गया। लॉ के छात्रों के उसका विवाद हो गया। दोनों पक्षों में विवाद गहराता देख पुलिस ने लाठी चलाई। इससे कई छात्रों को चोटें भी आईं है। अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अनिल दुबे और आलोक सिंह को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

You May Also Like

English News