गौरी लंकेश हत्याकांड: आरोपी को 5 दिन की SIT कस्टडी में भेजा

पत्रकार गौरी लंकेश हत्या मामले में आरोपी केटी नवीन को बेंगलुरु कोर्ट ने 5 दिन की एसआईटी कस्टडी में भेज दिया है। जहां उनसे गौरी लंकेश मामले में पूछताछ की जाएगी। बता दें कि वरिष्ठ पत्रकार और समाजसेवी गौरी लंकेश के हत्याकांड मामले में एसआईटी को 5 महीने बाद पहली कामयाबी मिली थी। गौरी लंकेश हत्याकांड: आरोपी को 5 दिन की SIT कस्टडी में भेजा

5 महीने बाद 37 वर्षीय व्यापारी केटी नवीन कुमार को गिरफ्तार किया गया था। मामले में केटी नवीन कुमार पहला आरोपी बना था। जांच एजेंसी ने कोर्ट को जानकारी दी थी कि आरोपी नवीन कुमार को 18 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि अवैध हथियार रखने के मामले में नवीन कुमार पर पहले से ही जांच चल रही थी। 

दरअसल नवीन कुमार के खिलाफ तब शक की स्थिति पैदा हो गई थी जब आरोपी व्यापारी के कुछ मित्रों ने स्वैच्छिक बयान दिये कि गौरी लंकेश की हत्या की साजिश में नवीन की भूमिका हो सकती है। कुमार से जब सख्ती से पूछताछ की गई तो स्वीकार किया और उसके बयान की कॉपी को कोर्ट में जमा करवाया गया है। 

पुलिस ने नवीन कुमार की कस्टडी को जारी रखने की सिफारिश की थी। उनके मुताबिक नवीन कुमार गौरी लंकेश हत्याकांड में अहम जानकारियां दे सकता है। लिहाजा कोर्ट ने नवीन कुमार की कस्टडी को 8 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया था। वहीं एक बार फिर से आरोपी की कस्टडी को 5 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है।  

गौरतलब हो कि 5 सितंबर 2017 में लंकेश पत्रिका की संपादक गौरी लंकेश की हत्या उनके घर के बाहर कर दी गई थी। कन्नड़ कवि और पत्रकार पी लंकेश की बड़ी बेटी पर सात राउंड फायरिंग की गई थी। जिसके बाद इस पर विवाद भी हुआ था।  

You May Also Like

English News