ग्राहकों की पहली पसंद बनता जा रहा है TVS Jupiter

देश की तीसरी बड़ी टू-व्हीलर कंपनी TVS ने अपने पॉपुलर स्कूटर Jupiter के साथ एक नए रिकॉर्ड कायम किया है. दरअसल ,ये रिकॉर्ड स्कूटर की बिक्री की वजह से बना है. TVS Jupiter के 20 लाख यूनिट 4 साल के भीतर ही बिक गए. इसरा पहला मॉडल 2013 में उतारा गया था और स्कूटर ने 2016 में ही 10 लाख की बिक्री का आंकड़ा छू लिया था. अब एक साल और जोड़ते हुए अगले 10 लाख यूनिट कंपनी ने सेल कर दिए.

इस तरह Jupiter 4 साल में 20 लाख यूनिट की बिक्री करके ये आंकड़ा छूने वाला स्कूटर बन गया है. बिक्री के मामले में होंडा एक्टिवा दूसरे नंबर पर काबिज है. टीवीएस की तरफ जारी बयान में कहा गया कि, जूपिटर ने 4 साल में 20 लाख ग्राहकों को आंकड़ा छू लिया. हमें बेहद खुशी है की 20 लाख ग्राहक हमारे पास हैं और हम ऐसे ही लगातार बेहतरीन प्रोडक्ट्स बनाते रहेंगे.

TVS जूपिटर के इंजन की बात करें तो इसमें 109CC, 1 सिलिंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है. ये 7.80 bhp का पॉवर और 8Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी के दावे के मुताबिक इसकी माइलेज 56 kmpl की है. इसके स्टैंडर्ड वैरिएंट की कीमत 56 हजार रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. इसका वजन 108 किलोग्राम है.

इसमें कुछ समय पहले ही डिस्क ब्रेक कंपनी के द्वारा दिया गया है. खास फीचर्स की बात करें तो इसमें USB चार्जिंग सॉकेट भी दिया गया है. Jupiter में टीवीएस का पेटेंटेड इकोनोमीटर दिया गया है, जो कि राइडर को इको या पावर मोड के बारे में इन्फॉर्म करता रहता है.

You May Also Like

English News