ग्लिसरीन से बनाएं अपने हाथों को कोमल और मुलायम

लगातार पानी के संपर्क में रहने के कारण हाथों की त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है. लड़कियां अपने हाथों की त्वचा को कोमल और मुलायम बनाने के लिए केमिकल युक्त महंगी महंगी क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. जिससे उनके हाथों की त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचता है. अगर आप अपने हाथों की त्वचा को कोमल और मुलायम बनाना चाहती हैं तो केमिकलयुक्त क्रीम की जगह ग्लिसरीन का इस्तेमाल करें. लगातार पानी के संपर्क में रहने के कारण हाथों की त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है. लड़कियां अपने हाथों की त्वचा को कोमल और मुलायम बनाने के लिए केमिकल युक्त महंगी महंगी क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. जिससे उनके हाथों की त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचता है. अगर आप अपने हाथों की त्वचा को कोमल और मुलायम बनाना चाहती हैं तो केमिकलयुक्त क्रीम की जगह ग्लिसरीन का इस्तेमाल करें.     ग्लिसरीन क्रीम बनाने के लिए एक कटोरी में एक चम्मच बादाम का तेल, एक चम्मच नारियल का तेल डालकर गर्म करें. जब यह ठंडा हो जाए तो इसमें दो चम्मच गुलाबजल और एक चम्मच ग्लिसरीन डालकर अच्छे से मिलाएं. लीजिए आपकी  ग्लिसरीन क्रीम बनकर तैयार है.  ग्लिसरीन क्रीम को हाथों में लगाने से हाथों को कोई नुकसान नहीं होता है. इसमें कोई केमिकल नहीं होता है जिससे हाथों की त्वचा नरम और मुलायम हो जाती है.     ग्लिसरीन क्रीम लगाने से स्किन नेचुरल तरीके से मुलायम होती है. इस क्रीम को लगाने से हाथों की जाए त्वचा मुलायम और नरम हो जाती है. यह क्रीम स्किन को मॉश्चराइज करने का काम करती है.

ग्लिसरीन क्रीम बनाने के लिए एक कटोरी में एक चम्मच बादाम का तेल, एक चम्मच नारियल का तेल डालकर गर्म करें. जब यह ठंडा हो जाए तो इसमें दो चम्मच गुलाबजल और एक चम्मच ग्लिसरीन डालकर अच्छे से मिलाएं. लीजिए आपकी  ग्लिसरीन क्रीम बनकर तैयार है.

ग्लिसरीन क्रीम को हाथों में लगाने से हाथों को कोई नुकसान नहीं होता है. इसमें कोई केमिकल नहीं होता है जिससे हाथों की त्वचा नरम और मुलायम हो जाती है. 

ग्लिसरीन क्रीम लगाने से स्किन नेचुरल तरीके से मुलायम होती है. इस क्रीम को लगाने से हाथों की जाए त्वचा मुलायम और नरम हो जाती है. यह क्रीम स्किन को मॉश्चराइज करने का काम करती है.

You May Also Like

English News