ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन के लिए ट्राई करें ये Mango Facepack

गर्मी के मौसम में बड़े चाव से खाया जाने वाला आम खाने में स्वादिष्ट होने के साथ खूबसूरती बढ़ाने में भी काफी मददगार है। इससे आप फेसपैक तैयार करके चेहरे पर लगा कर गर्मियों में होने वाली स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा पाने के साथ स्किन पर ग्लो भी ला सकती है। आज हम आपको आम से 3 तरह के फेसपैक बनाने सिखाएंगे, जिसे इस्तेमाल करके आप कई स्किन प्रॉब्लम में राहत पा सकेंगी।

1. आम और दूध का फेसपैक
ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन के लिए यह फेसपैक काफी फायदेमंद है। इसके अलावा यह पैक चेहरे की रंगत में सामान्तर लाने में भी मदद करता है। इसे बनाने के लिए एक कटोरी आम के पल्प में थोड़ा-सा दूध मिला कर गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। फिर इस पेस्ट से चेहरे पर सर्कुलर मोशन में 4 से 5 मिनट तक मसाज करें और 10 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। इसके सूखने के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। इससे आपकी स्किन खिल उठेगी। 

2. आम और बादाम का फेसपैक
इस फेसपैक से टैनिंग से राहत मिलने के साथ चेहरे की रंगत में भी निखार आता है और इससे त्वचा को नमी मिलती है। इस पैक को बनाने के लिए रात को 3-4 बादाम पानी में भिगो दें। सुबह इसे पीस कर पेस्ट तैयार कर लें। फिर इसे आम के पल्प में मिक्स करें। फिर इसमें 2 चम्मच बेसन और 1 चम्मच शहद अच्छी तरह से मिलाएं। फिर इसे चेहरे पर लगा कर 10-15 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से धो लें। इसे 1 ही बार इस्तेमाल करने से आपको फर्क नजर आने लगेगा।

3. आम और दही का फेसपैक
ऑयली स्किन और पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने लिए आम और दही का फेसपैक बहुत अच्छा माना जाता है। इस पैक को बनाने के लिए 1 कटोरी आम का पल्प लें। अब इसमें 1 टेबलस्पून दही और 1 टीस्पून शहद अच्छी तरह से मिलाएं। फिर इस पेस्ट को चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगाएं। इसके सूखने के बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें। इससे आपका चेहरा फ्रैश और खूबसूरत दिखेगा।

You May Also Like

English News