घंटे भर के लिए बंद रहा WhatsApp, मैसेंजर भी हुआ डाउन

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप कल देर रात लगभग घंटे भर के लिए बंद रहा. दुनिया भर में इसके 1 अरब से ज्यादा यूजर्स हैं और दुनिया भर के कई देशों में यह डाउन रहा.घंटे भर के लिए बंद रहा WhatsApp, मैसेंजर भी हुआ डाउनNew App:अब गूगल ने डाटा बचाने के लिए पेश किया नया एप, जानिए खासियत!

डाउन डिटेक्टर के मुताबिक व्हाट्सऐप भारतीय समययानुसार रात के 11 बजे से डाउन हुआ. इसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया और डाउन डिटेक्टर पर व्हाट्सऐप के बंद होने की रिपोर्ट करना शुरू किया. लगभग घंटे भर बंद रहने के बाद व्हाट्सऐप की सर्विस शुरू हुई.

आम तौर पर व्हाट्सऐप यह वजह नहीं बताता है कि आखिर व्हाट्सऐप बंद क्यों हुआ. फेसबुक की ही कंपनी है व्हाट्सऐप और कंपनी के सीईओ मार्क जकरबर्ग कम्यूनिटी और लोकतंत्र की बात करते हैं, लेकिन जब दुनिया भर के लोग पूछते हैं कि व्हाट्सऐप बंद क्यों हो जाता है तो इसका कोई जवाब नहीं होता.

पिछले कुछ महीनों कई बार व्हाट्सऐप बंद हुआ है और हर बार समस्या अलग होती है. कई बार मैसेज नहीं जाते तो कई बार ऐसा होता है कि यूजर्स व्हाट्सऐप नहीं खोल पाते हैं. डाउन डिटेक्टर के मुताबिक भारत सहित ब्रिटेन, यूरोप, साउथ अमेरिका और मिडिल ईस्ट में व्हाट्सऐप डाउन रहा. कई लोगों के लिए व्हाट्सऐप क्रैश हुआ तो कई लोगों मैसेज नहीं भेज पाए. 

यूजर्स की शिकायत के बाद व्हाट्सऐप ने यह माना कि यह ऐप डाउन हुआ है. कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, ‘दुनिया भर से व्हाट्सऐप यूजर्स को इसे यूज करने में दिक्कत हो रही है. हम लोगों को हुई दिक्कत के लिए क्षमा चाहते हैं और हम इसे जल्दी ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं’

रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सऐप ही नहीं, बल्कि कुछ समय के लिए फेसबुक मैसेंजर भी डाउन रहा. हालांकि यह व्हाट्सऐप से ज्यादा यूजर क लिए नहीं था. डाउन डिटेक्टर के मुताबिक यूरोप में लोगों को ऐसी दिक्कतें हुईं और 100 से ज्यादा रिपोर्ट मिले जिनमें कहा गया कि मैसेंजर ने काम करना बंद कर दिया है.

You May Also Like

English News