घर के बिगड़े माहौल को बदलता है, यह छोटा सा उपाय

वैसे तो सुखी व समृध्द घर ही अच्छे लगते हैं, लेकिन कभी-कभी ऐसे घरों पर किसी दूसरे व्यक्ति की नजर लग जाती है, जिसकी वजह से उस घर के सारे सुख चैन मानो जैसे किसी ने छीन लिए हो। जब किसी घर पर किसी की नजर लगती है, तो उस घर में परेशानी आना शुरू हो जाती है या फिर नकारात्मक शक्ति का प्रभाव बढ़ने लगता है. अगर आपके घर भी कुछ ऐसी ही परेशानी लगातार बनी ही रहती हैं, तो यहां पर आज हम आपको इन्ही परेशानियों से जुड़े कुछ ऐसे उपायो के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाकर आप फिर से अपने घर को सुखी व समृध्द बना सकते हैं।घर के बिगड़े माहौल को बदलता है, यह छोटा सा उपाय

नियमित रूप से सुबह-शाम दीपक प्रज्वलित करने से घर और व्यापार जैसे स्थान मे सकारात्मक ऊर्जा सक्रिय रहती है। दीपक के धुएं से वातावरण में उपस्थित हानिकारक सूक्ष्म कीटाणु भी नष्ट हो जाते हैं। दीपक अंधकार को मिटाकर प्रकाश फैलाता है, इसी वजह से घर में सदैव प्रकाश और सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बना रहता है। यह छोटा सा उपाय आपके घर का माहौल बदल सकता है।

इसके अलावा भगवान गणेश की कृपा पाने के लिए तीन बत्तियों वाला दीपक, मां लक्ष्मी की कृपा के लिए सातमुखी दीपक, व्यापार मे आर्थिक लाभ पाने के लिए शुद्ध देशी गाय के घी का दीपक व शत्रुओं व विरोधियों के दमन हेतु भैरव जी के समक्ष सरसों के तेल का दीपक जलाने से लाभ होगा। अच्छे स्वास्थ्य व अरोग्यता के लिए महुये के तेल का दीपक जलाने से अल्पायु योग भी नष्ट हो जाता है।

You May Also Like

English News