घर पर बनाएं होटल जैसी चिली फिश

आज हम आपके लिए लाये है एक ऐसी नॉनवेज रेसिपी जिसको बनाने में समय भी काम लगे और जो आप घर पर भी होटल जैसा टेस्ट दें.आज हम आपके लिए लाये है एक ऐसी नॉनवेज रेसिपी जिसको बनाने में समय भी काम लगे और जो आप घर पर भी होटल जैसा टेस्ट दें.  सामग्री : अदरक - 5 ग्राम सेम की फली - 2-3 सोया सॉस - 2 TBSP  मटर - 1/2 कप (थोड़ी उबली)   पुदीना - 2 TBSP  मछली -150 ग्राम  ऑलिव ऑयल - 1 TSP  प्याज़ - 1  कटोरी  (फ्राइड) नमक -स्वादानुसार  नींबू का रस - 2 TSP काली मिर्च पाउडर - 1 TSP ब्रॉक्ली - 2 टुकड़े   विधि :  सबसे पहले एक नॉनस्टिक ग्रिल पैन में ऑलिव ऑयल डालकर अच्छे से सब जगह लगा दीजिये जिससे ग्रिल करते समय मछली के टुकड़े जाली से चिपके नहीं . अब मछली के धोकर साफ़ कर लीजिये और इन टुकड़े को ऑलिव ऑयल लगी ग्रिल पैन में दोनों तरफ से 3 मिनट तक ग्रिल करें और चेक करले की अच्छे से ग्रिल हुआ है की नहीं . ग्रिल होने के बाद मछली के पीसेज को अलग रख दीजिये . एक फ्राइंग पैन में सेम की फली,अदरक,सोया सॉस,पुदीना,मटर,कालीमिर्च,ब्रोकली को डालकर थोड़ी देर चलते हुए पकाएं. जब सॉस गाढ़ा हो जाए, तब इसे ग्रिल की हुई फिश पर डालकर पकाएं. अब नींबू का रस डालकर  फ्राइड अनियन से सजाकर सर्व करें.

सामग्री :
अदरक – 5 ग्राम
सेम की फली – 2-3
सोया सॉस – 2 TBSP 
मटर – 1/2 कप (थोड़ी उबली)  
पुदीना – 2 TBSP
 मछली -150 ग्राम 
ऑलिव ऑयल – 1 TSP
 प्याज़ – 1  कटोरी  (फ्राइड)
नमक -स्वादानुसार 
नींबू का रस – 2 TSP
काली मिर्च पाउडर – 1 TSP
ब्रॉक्ली – 2 टुकड़े 

विधि :

सबसे पहले एक नॉनस्टिक ग्रिल पैन में ऑलिव ऑयल डालकर अच्छे से सब जगह लगा दीजिये जिससे ग्रिल करते समय मछली के टुकड़े जाली से चिपके नहीं .
अब मछली के धोकर साफ़ कर लीजिये और इन टुकड़े को ऑलिव ऑयल लगी ग्रिल पैन में दोनों तरफ से 3 मिनट तक ग्रिल करें और चेक करले की अच्छे से ग्रिल हुआ है की नहीं .
ग्रिल होने के बाद मछली के पीसेज को अलग रख दीजिये .
एक फ्राइंग पैन में सेम की फली,अदरक,सोया सॉस,पुदीना,मटर,कालीमिर्च,ब्रोकली को डालकर थोड़ी देर चलते हुए पकाएं.
जब सॉस गाढ़ा हो जाए, तब इसे ग्रिल की हुई फिश पर डालकर पकाएं.
अब नींबू का रस डालकर  फ्राइड अनियन से सजाकर सर्व करें.

You May Also Like

English News