घर पर ही इन टिप्स के जरिये करें हेयर स्पा

बालों को खूबसूरत रखने के लिए महिलाये कई तरह के नुस्ख़े आजमाती है, उनमे से एक आता है हेयर स्पा जिसे करवाने के लिए महिलाये कई सारे पैसे खर्च कर देती है. इसलिए आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे तरीके जिनसे आप घर पर ही हेयर स्पा कर सकते है.घर पर ही इन टिप्स के जरिये करें हेयर स्पा…तो इसलिए त्यौहारो पर घर के आंगन में बनाई जाती है रंगोली!

हेयर स्पा का सबसे पहला स्टेप है मसाज, इसके लिए आप बालों की नारियल या जैतून तेल से स्कैल्प की मसाज करें ,फिर 10 से 15 मिनट के बाद सिर को रिलैक्स करने के लिए छोड़ दें. दूसरा स्टेप है बालों की स्टीमिंग- इसके लिए आप किसी साफ टॉवेल को गरम पानी में भिगोकर हल्का निचोड़ लें, फिर इस टॉवेल को तेल लगे बालों पर अच्छी तरह लपेट लें ऐसा आप 10 से 15 मिनट करें. अब आता है तीसरा स्टेप- तीसरा स्टेप है बालों को धोना, किसी भी माइल्ड शैम्पू से बालों को अच्छी तरह साफ करें, चौथा स्टेप है बालों में कंडीशनिंग- शैम्पू करने के बाद बालों को अच्छी तरह कंडीशनर करें, इसके लिए बेहतर होगा कि आप होम मेड कंडीशनर का इस्तेमाल करें, यदि मार्केट से ख़रीदा है तो 3 मिनट बाद सिर धो ले.

अब सबसे आखिर में पांचवा स्टेप- हेयर स्पा का लास्ट स्टेप है हेयर मास्क इसके लिए आप बालों पर हेयर मास्क लगाएं, फिर थोड़ी देर तक लगा रहने दे उसके बाद सिर को धो ले. फिर बालों को अच्छे से सुखाये और जब बाल पूरी तरह सुख जाये तो उन्हें अच्छे से कंघी करें, ध्यान रहे गीले बालों में कंघी भूलकर भी न डालें, इससे बाल टूटते है.

You May Also Like

English News