घर पर ही एप्पल फेस पैक से लाये चेहरे पर दोगुना निखार…

सेब एक ऐसा फल है जो हमारे शरीर के लिए ही नहीं बल्कि हमारी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद है. इसमें विटामिन ए, विटामिन सी और कॉपर मिले होते है. जिसकी वजह से हमारी स्किन और भी खूबसूरत और स्वस्थ रहती है तो आप सेब की मदद से अपने घर पर ही सेब का फेसपैक बनाकर आपकी त्वचा को निखार सकती है. अगर आपकी स्किन बहुत ऑयली है तो आप एक सेब को किस लीजिये और इस किसे हुए सेब में एक चम्मच दही और एक चम्मच नीबू का रस मिलाकर इसका पेस्ट तैयार कर लीजिये और पेस्ट को अपने चहरे पर लगाकर १५ मिनिट के लिए छोड़ दे और बाद में ठन्डे पानी से अच्छी तरह धो ले.घर पर ही एप्पल फेस पैक से लाये चेहरे पर दोगुना निखार...अगर आँखों के काले घेरे को जल्द करना है दूर तो अपनाये ये तरीके….

अगर आपकी स्किन रूखी हुई और टायर्ड रहती है तो आप इसका इस्तेमाल जरूर करे. सेब को कीस कर उसमे ग्लिसरीन की कुछ बुँदे मिला ले और इसको अच्छी तरह मिला कर पेस्ट बना ले. तैयार किये हुए पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनिट के लिए छोड़ दे इसके बाद चेहरे को हलके गर्म पानी से धो ले इससे आपकी रूखी हुई स्किन एकदम चमकने लगेगी और ग्लो करेगी.

सेब का बनाया हुआ फेसपैक किसी भी चेहरे के लिए उपयुक्त है. अगर आपको चेहरे पर और भी ज्यादा निखार लाना है तो आप 2 सेब को कीस ले उसमे एक चम्मच ताजे अनार का जूस मिलाये और दही भी मिला ले इन सब का अच्छे से मिश्रण कर के अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनिट के लिए छोड़ दे और बाद में चेहरे को गर्म पानी से धो ले. इससे आपके चेहरे पर निखार आने के साथ- साथ खूबसूरत भी लगेगा.

loading...

You May Also Like

English News