घर में आसानी से बनाइये टेस्टी पाव भाजी पिज़्ज़ा, जानिए रेसिपी…

आपने पिज़्ज़ा का स्वाद तो कई बार लिया होगा,पर आज हम आपको जिस पिज़्ज़ा को बनाने के तरीके के बारे में बताने जा रहे है वो है. पाव भाजी पिज़्ज़ा पाव भाजी को बनाने में कई सारी सब्जियों का इस्तेमाल किया जाता है इसलिए यह काफी पौष्टिक भी होती है. आज हम आपको पाव भाजी पिज़्ज़ा को बनाने के तरीके के बारे में बताने जा रहे है.घर में आसानी से बनाइये टेस्टी पाव भाजी पिज़्ज़ा, जानिए रेसिपी...काली चाय पीने से आपकी स्किन को होते है ये फायदे….

आइए जानें इसकी रैसिपी… 

सामग्री

200 ग्राम गेहूं का आटा,60 ग्राम ओट्स का आटा,2 टेबल स्पून यीस्ट,250 मिलीलीटर गर्म पानी,पाव भाजी,प्याज,मोजरेला चीज

विधि

1-इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में 200 ग्राम गेहूं का आटा, 60 ग्राम ओट्स का आटा, 2 टेबल स्पून यीस्ट को लेकर अच्छे से मिला ले, जब ये अच्छे से मिल जाये तो इसे गर्म पानी की सहायता से मुलायम गूंध लें.और थोड़ी देर के लिए इसे ढ़ककर ऐसे ही छोड़ दे.

2-थोड़ी देर के बाद इस आटे को छोटे छोटे टुकड़ो में बाँट ले.अब एक टुकड़े को लेकर इसमें थोड़ा सा सूखा आटा लगा ले.और रोलर की मदद से पिज्जा बेस बना ले.

3-ओवन को पहले से 480 डिग्री फ / 250 डिग्री सेल्सियस पर प्री हीट कर के रखे और अब इसमें पिज्जा बेस को रखकर लगभग 7 से 10 मिनट तक बेक करें.

4-अब बेक किए हुए पिज्जा को एक प्लेट में रखकर उसपर एक चम्मच में टोमेटो सॉस लेकर अच्छे से चारो तरफ घुमा के फैलाये,अब इसपर चम्मच की की मदद से ही पाव भाजी का मिश्रण फैलाएं.

5-अब इसपर थोड़े से कटे हुए प्याज और मोजरेला चीज कद्दूकस करके डाले,

6-ओवन को फिर से 480 डिग्री / 250 डिग्री सेल्सियस पर प्री हीट करके इसमें पिज़्ज़ा को रखकर 12 से 15 मिनट बेक करें.

7-आपका पिज़्ज़ा तैयार है आप इसे गरमा गर्म सर्व कर सकते है.

You May Also Like

English News