घर में उम्मीद की आखिरी किरण जगाने उतरेगी बैंगलोर

आइपीएल-11 में लगातार छठे वर्ष प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम आइपीएल में संघर्ष कर रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आज अंतिम स्थान पर आने से बचने के लिए जोर-आजमाइश करेगी. दिल्ली की टीम में इस बार काफी बदला लेकिन दिल्ली की किस्मत नहीं बदली. गंभीर के बीच में कप्तानी छोड़ने और श्रेयस अय्यर के कमान संभालने के बाद भी दिल्ली डेयरडेविल्स बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में फेल नजर आई. दिल्ली 11 मैचों में सिर्फ 3 में जीत दर्ज कर पाई है.आइपीएल-11 में लगातार छठे वर्ष प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम आइपीएल में संघर्ष कर रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आज अंतिम स्थान पर आने से बचने के लिए जोर-आजमाइश करेगी. दिल्ली की टीम में इस बार काफी बदला लेकिन दिल्ली की किस्मत नहीं बदली. गंभीर के बीच में कप्तानी छोड़ने और श्रेयस अय्यर के कमान संभालने के बाद भी दिल्ली डेयरडेविल्स बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में फेल नजर आई. दिल्ली 11 मैचों में सिर्फ 3 में जीत दर्ज कर पाई है.  अब वह प्लेऑफ की दौड़ से भी बाहर हो चुकी है. दूसरी तरफ विराट कोहली की टीम की स्थिति भी दिल्ली जैसी ही है. उसने भी अभी तक सिर्फ तीन मुकाबले जीते है. रॉयल चैलेंजर्स के लिए अच्छी खबर यह है कि उसने 17 अप्रैल 2016 के बाद डेयरडेविल्स से कोई मैच नहीं गंवाया है. उसकी टीम अपने इस प्रतिद्वंद्वी पर लगातार पांचवीं जीत दर्ज करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी. डेयरडेविल्स अपने आखिरी मैचों को घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला पर खेल रही है लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 9 विकेट की हार से उसकी धुंधली उम्मीदें भी समाप्त हो गई है.  रॉयल चैलेंजर्स के लिए भी विराट कोहली (396) सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं लेकिन वह भी एबी डी'विलियर्स (286), मनदीप सिंह (232) और डी कॉक (201) की तरह टुकड़ों में ही अच्छा प्रदर्शन कर पाए हैं. विराट का यह घरेलू मैदान है और वह जानते हैं कि यहां उन्हें दर्शकों का भरपूर समर्थन मिलेगा.

अब वह प्लेऑफ की दौड़ से भी बाहर हो चुकी है. दूसरी तरफ विराट कोहली की टीम की स्थिति भी दिल्ली जैसी ही है. उसने भी अभी तक सिर्फ तीन मुकाबले जीते है. रॉयल चैलेंजर्स के लिए अच्छी खबर यह है कि उसने 17 अप्रैल 2016 के बाद डेयरडेविल्स से कोई मैच नहीं गंवाया है. उसकी टीम अपने इस प्रतिद्वंद्वी पर लगातार पांचवीं जीत दर्ज करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी. डेयरडेविल्स अपने आखिरी मैचों को घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला पर खेल रही है लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 9 विकेट की हार से उसकी धुंधली उम्मीदें भी समाप्त हो गई है.

रॉयल चैलेंजर्स के लिए भी विराट कोहली (396) सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं लेकिन वह भी एबी डी’विलियर्स (286), मनदीप सिंह (232) और डी कॉक (201) की तरह टुकड़ों में ही अच्छा प्रदर्शन कर पाए हैं. विराट का यह घरेलू मैदान है और वह जानते हैं कि यहां उन्हें दर्शकों का भरपूर समर्थन मिलेगा.

You May Also Like

English News