घर में जरुर रखनी चाहिए ये खास चीजे, इससे कभी नहीं होती धन की कमी

धन कि समस्या से इस संसार में लगभग हर कोई परेशान होता है हर इंसान चाहता है कि उसके पास अपार धन हो। और इसके लिए वह कई तरह से मेहनत भी करता है। लेकिन उसकी लाख कोशिश इस प्रकार की समस्या को खत्म नहीं कर पाती। इन्ही कुछ इसी प्रकार कि समस्या का समाधान होता है शास्त्रों में जो बहुत ही आसानी से इस प्रकार कि समस्या का हल बताते हैं आज हम भी आपको धन संबधित समस्या का समाधान बताने जा रहे हैं। जो शास्त्रों मे उध्र्दत है। तो चलिए जानते है कि कौन से वह आसान से उपाये हैं जो आपकी धन कि कमी को बड़़ी ही जल्दी और आसानी से दूर कर सकते हैं।घर में जरुर रखनी चाहिए ये खास चीजे, इससे कभी नहीं होती धन की कमी09 दिसंबर 2017 का राशिफल: जानिए आज किन राशी वालो के लिए शुभ हैं शनिवार का दिन

बांसुरी को वास्तु दोष दूर करने में बहुत ही खास माना गया है। आर्थिक समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए व्यक्ति को चांदी की बांसुरी घर में रखना चाहिए। आप चाहें तो सोने की बांसुरी भी रख सकते हैं। वास्तु शास्त्र में अनुसार, सोने की बांसुरी घर में रखने से घर में लक्ष्मी का वास बना रहता है। अगर सोने अथवा चांदी का बांसुरी रखना संभव नहीं हो तो बांस से बनी बांसुरी घर में रख सकते हैं। इससे भी वास्तु दोष दूर होता है और धन पाने के योग बनने लगते हैं।

अपने घर में 9 प‌िराम‌िड रखें इससे हर द‌िशा के वास्तु दोष दूर होंगे। अगर ऐसा नहीं होता है तो कम से कम उस भाग में एक प‌िराम‌िड रखें जहां घर के लोग अक्सर साथ में समय ब‌िताते हैं। यह सभी लोगों में सकारात्मक उर्जा का संचार करने में सहायक होगा जो घर की उन्‍नत‌ि और धन वृद्ध‌ि में सहायक हो सकता है। 

नारियल को श्रीफल कहा गया है और इसे देवी लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है। श्रीफलों में एकाक्षी नारियल बहुत ही शुभ होता है। जिस घर में एकाक्षी नारियल रखा जाता है और इसकी नियमित पूजा होती है, वहां नेगेटिविटी नहीं ठहरती हैं, न ही कभी धनधान्य की कमी होती है।

घर में वास्तु दोष को दूर करने के ल‌िए वास्तु पुरुष की पूजा होती है। घर में वास्तु पुरुष की तस्वीर या मूर्त‌ि लगाकर रखें और न‌ियम‌ित कपूर की बाती से इनकी पूजा करें। वास्तु पुरुष वस्तु दोष के अशुभ प्रभाव से रक्षा करते हैं। 

You May Also Like

English News