घर में बनाएं और नाश्ते में खाएं आलू सूजी फिंगर्स, जान लीजिए रेसिपी

सामग्री 
90 ग्राम सूजी, 300 ग्राम उबले हुए आलू, 5-6 बारीक कटी हुई हरी मिर्च, आधा कप बारीक कटा धनिया पत्ता, स्वादानुसार नमक। आलू फिंगर्स तलने के लिए अलग से तेल। घर में बनाएं और नाश्ते में खाएं आलू सूजी फिंगर्स, जान लीजिए रेसिपीबनाने की विधि

किसी बर्तन में आधा कप पानी गर्म करें। पानी में एक छोटा चम्मच तेल डालें। जब पानी में उबाल आने लगे, तो गैस बंद कर दें और इसमें सूजी को मिलाएं। सूजी को 2-3 मिनट के लिए ढककर रखें, जिससे कि ये फूल जाए। इसी दौरान आलू को छीलकर कद्दूकस कर लें। सूजी के फूल जाने पर इसे एक प्लेट में निकालें। सूजी को चम्मच से दबाते हुए थोड़ी नरम करें। इसमें कद्दूकस किए हुए आलू, नमक, हरी मिर्च और हरा धनिया डाल दें। सारी चीजों को अच्छे से मिक्स करें।

आलू फिंगर्स तलने के लिए कड़ाही में तेल गर्म होने रखें। हाथ को तेल से चिकना कर लें और सूजी के मिश्रण को अच्छे से मसलकर आटे जैसा तैयार करें। इसमें से थोड़ा मिश्रण लें और हाथों से लंबा करते रोल करें। जैसे ही तेल मध्यम गर्म हो, एक-एक करते हुए आलू फिंगर्स को कड़ाही में डाल दें। सिंके आलू फिंगर्स को कड़ाही से निकालकर प्लेट में रखें। एक-एक करके बचे हुए आलू फिंगर्स को इसमें डालती जाएं। आप इसे आप पसंदीदा चटनी या कैचअप के साथ सर्व कर सकती हैं। इसे अधिक मसालेदार बनाने के लिए इनके पर ऊपर चाट मसाला भी छिड़क सकती हैं।

You May Also Like

English News