घर में भूलकर भी कभी न लगाएं अपनी ऐसी फोटो, नहीं हो सकता है बड़ा नुकसान

घर में लगी फोटो भी अक्सर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है और इसी वजह से अधिकतर लोग अपने को सजाते समय तस्वीरों पर ध्यान देते हैं। कहीं वास्तु के विपरीत कोई तस्वीर न लग जाएं। इसके बावजदू भी घर में सकारात्मकता भी कमी रहती है। जिसका कारण वे तस्वीरें ही हैं। दरअसल सजावट के लिए लगाई गई तस्वीरों पर तो हमारा ध्यान चला जाता है, लेकिन घर में लगी फैमिली फोटो पर ध्यान नहीं जाता। जो हकीकत में इसका कारण होती हैं। 

अधिकतर घरों में फैमिली फोटो के नाम पर उसमें तीन लोग होते हैं। जिसमें माता पिता अपने बच्चे के साथ होते हैं या फिर दोस्तों की। फेंगशुई के अनुसार घर में तीन लोगों का फोटो लगाना अच्छा नहीं होता।
 खासकर तीन दोस्तों की फोटो अधिक बुरा प्रभाव डालती है। इससे दोस्ती में दरार पड़ने की संभावना बनी रहती है। वहीं अगर आपके परिवार में तीन ही सदस्य है तो भी फोटो खिंचवाते समय सावधानी बरतनी चाहिए। नहीं तो ये  फोटो भी आपका नुकसान करवा सकती है।

परिवार की फोटो खिंचवाते समय कभी भी अगल बगल में बैठकर फोटो नहीं खिंचवाना चाहिए। अगर आपको फोटो ‌खिंचवानी ही है तो इस तरह से खिंचवाए कि त्रिकोणात्मक स्थिति का आभास हो। 
 ध्यान रहे परिवार का मुखिया इसमें ऊपर की तरफ होना चाहिए। इसके अलावा घर की सामने वाली दीवार पर पारिवारिक फोटो नहीं लगानी चाहिए।

You May Also Like

English News