घर में रखें इस तरह से शंख, पैसा भी मिलेगा और मनचाहा प्यार भी…

शंख के बारे में तो आपने बहुत कुछ सुना होगा। हर शुभकाम में इसे उपयोग बेहद ही शुभ माना जाता है। फिर चाहे वो पूजा पाठ हो या शादी ब्याह, हर जगह शंख का उपयोग किया जाता है, लेकिन क्या आप जानते है कि इन शंख की मदद से आपको अपना मनचाहा प्यार भी मिलेगा और पैसा भी, बस जरूरत है सही शंख चुनने की। जानिए किस तरह का शंख करेगा आपकी मदद घर में रखें इस तरह से शंख, पैसा भी मिलेगा और मनचाहा प्यार भी...

नागपंचमी पर भूलकर भी न करें ये काम, नहीं तो हमेशा रहेगा सांपों से खतरा, जानिए…

मां लक्ष्मी के हाथों में सुशोभित शंख दक्षिणावर्ती शंख है। इसे लक्ष्मी शंख भी कहा जाता है। इस शंख का मुंह दाहिने ओर खुलता है, जबकि आमतौर पर मिलने वाले शंख का मुंह बायीं ओर खुलता है। 

दक्षिणावर्ती शंख को मां लक्ष्मी के सामने लाल कपड़े पर रखकर पूजा करनी चाहिए।  ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है। 

अगर आपके प्रेमी जीवन में या जीवनसाथी से अक्सर आपकी अनबन रहती है तो आपके लिए हीरा शंख काफी फायदेमंद रहेगा।   

ऐसा माना जाता है कि इस शंख से शुक्र ग्रह से संबंधिक दोष दूर होता है और शुक्र ग्रह को प्यार का ग्रह माना जाता है। जिससे प्रेमी जीवन की सारी बाधाएं भी दूर होती हैं। 

आर्थि‌क तंगी से जूझ रहे लोगों के लिए विष्‍णु शंख फायदेमंद हो सकता है। अर्धचन्द्राकार होने की वजह से इसे चंद्र शंख भी कहते है। जिस व्यक्ति के पास भी ये शंख होता है, वो कभी भी गरीब नहीं रहता। 

loading...

You May Also Like

English News