घाटी में वायरल वीडियो से मचा बवाल, सेना ने कहा होगी जांच !

जम्मू:  घाटी में हो रही हिसंक घटनाओं के बीच पथराव से बचने के लिए कथित तौर पर एक व्यक्ति को मानव ढाल के रूप में सेना की जीप पर बांधने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से विवाद खड़ा हो गया है। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इसे भयभीत करने वाला करार दिया।

सेना ने कहा कि वह उस वीडियो की जांच कर रही है जिसमें एक युवक को पथराव के खिलाफ सेना की एक जीप पर मानव ढाल के तौर पर बांधा दिखाया गया है। एक रक्षा प्रवक्ता ने यहां बताया सेना की जीप से बंधे दिख रहे शख्स से संबद्ध वीडियो की सामग्री की पुष्टि और जांच की जा रही है। वीडियो कथित तौर पर बडगाम जिले के बीरवाह क्षेत्र का है जहां रविवार को कुछ शरारती तत्वों ने श्रीनगर लोकसभा निवार्चन क्षेत्र के उपचुनाव को पथराव कर बाधित कर दिया था। संबंधित वीडियो के वायरल होने के बाद घटना की बड़े स्तर पर निंदा हो रही है।

पूर्व सीएम उमर ने टिवटर पर लिखा कि इस युवा व्यक्ति को सेना की जीप के आगे इसलिए बांधा गया है ताकि जीप पर पत्थर न फेंके जाएं यह काफी भयभीत करने वाला है। उमर राज्य की विधानसभा में बीरवाह सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों के सीआरपीएफ कर्मियों पर हमला करने का वीडियो वायरल होने के बाद देश में उत्पन्न आक्रोश को वह समझते हैं लेकिन वह इस बात को लेकर क्षुब्ध हैं कि लोगों में युवक को जीप पर बांधने वाले वीडियो को लेकर उसी तरह का रोष नहीं है।

You May Also Like

English News