चंदा कोचर ने कहा- अर्थव्यवस्था नोटबंदी और GST से मिला फायदा…

आइसीआइसीआइ बैंक की प्रमुख चंदा कोचर ने कहा है कि बैंकों में घरेलू बचत का प्रवाह काफी तेज हो गया है। पिछले 18 महीनों के दौरान बैंकों की जमाराशियां 28 लाख करोड़ रुपये हो गई जो थाईलैंड जैसे कई देशों के कुल जीडीपी से भी ज्यादा है।चंदा कोचर ने कहा- अर्थव्यवस्था नोटबंदी और GST से मिला फायदा...

वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम में हिस्सा लेने आईं कोचर ने कहा कि देश में नवंबर 2016 में नोटबंदी लागू होने के बाद से वित्तीय बचत तेजी से बढ़ने लगी। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के चलते औपचारिक अर्थव्यवस्था विकसित होने लगी और डिजिटल ट्रांजैक्शन में बढ़ोतरी हुई। उन्होंने जीएसटी पर कहा कि सरकार ने कई बुनियादी सुधार लागू किए हैं। इससे अर्थव्यवस्था मजबूत हो रही है।

जलवायु परिवर्तन से मिलेंगे कारोबारी अवसर: महिंद्रा

महिंद्राग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कहा है कि जलवायु परिवर्तन अगली सदी की सबसे बड़ा वित्तीय और कारोबारी अवसर होगा। उन्होंने इस पर आश्चर्य जताया कि लोग इससे अनिवार्यता का भार क्यों महसूस कर रहे हैं। जब हम किसी नई तकनीक के लिए आगे बढ़ते हैं तो सरकार के प्रोत्साहन की जरूरत होती है।

दो साल में स्पाइसजेट की लंबी दूरी की उड़ानें 

घरेलू एयरलाइन स्पाइसजेट के प्रमुख अजय त्यागी ने कहा है कि भारतीय एविएशन मार्केट में विकास की जबर्दस्त संभावनाएं हैं। स्पाइसजेट अगले एक-दो साल में अंतरराष्ट्रीय स्तर की एयरलाइन बनने की राह पर है। जल्दी ही लंबी दूरी की अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू की जाएंगी। उन्होंने एयर इंडिया के निजीकरण के सरकारी फैसले का स्वागत किया लेकिन स्पाइसजेट की दिलचस्पी पर कुछ नहीं कहा।

You May Also Like

English News