चमकदार और स्वस्थ दांतों के लिए भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन

सभी लोग स्वस्थ और चमकदार दांत पाना चाहते हैं. पर कभी-कभी गलत खान पान और ध्यान ना देने के कारण दांतो का रंग पीला हो जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें खाने से आपके दांतो को नुकसान पहुंच सकता है और आपके दांतो का रंग भी पीला हो सकता है. सभी लोग स्वस्थ और चमकदार दांत पाना चाहते हैं. पर कभी-कभी गलत खान पान और ध्यान ना देने के कारण दांतो का रंग पीला हो जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें खाने से आपके दांतो को नुकसान पहुंच सकता है और आपके दांतो का रंग भी पीला हो सकता है.   1- कुछ लोगों को कैंडी खाना बहुत पसंद होता है.  कैंडी खाने से यह आपके दांतो में चिपक जाती हैं. जिससे आपके दांतो में सडन जैसी  समस्याएं हो सकती हैं. इसके अलावा कैंडी खाने से आपके दांतो का रंग पीला  हो सकता है.   2- वाइट ब्रेड का सेवन भी दांतो के लिए बहुत हानिकारक होता है.  वाइट ब्रेड मैदे के इस्तेमाल से बनाया जाता है. जिसके कारण यह हमारे मुंह में चिपक जाता है. जिससे दांतों को बहुत नुकसान पहुंच सकता है.  इसलिए जब भी वाइट ब्रेड का सेवन करें तो उसके बाद कुल्ला जरूर करें.   3- कॉफी का ज्यादा सेवन आपके दांतो को बहुत नुकसान पहुंचा सकता है. अधिक मात्रा में कॉफी का सेवन करने से दांतो के ऊपर एक परत जम जाती है और दांत खोखले हो जाते हैं. इसके अलावा दांतो पर कॉफी की एक परत चढ़ने से दांतो का रंग पीला हो जाता है.

1- कुछ लोगों को कैंडी खाना बहुत पसंद होता है.  कैंडी खाने से यह आपके दांतो में चिपक जाती हैं. जिससे आपके दांतो में सडन जैसी  समस्याएं हो सकती हैं. इसके अलावा कैंडी खाने से आपके दांतो का रंग पीला  हो सकता है. 

2- वाइट ब्रेड का सेवन भी दांतो के लिए बहुत हानिकारक होता है.  वाइट ब्रेड मैदे के इस्तेमाल से बनाया जाता है. जिसके कारण यह हमारे मुंह में चिपक जाता है. जिससे दांतों को बहुत नुकसान पहुंच सकता है.  इसलिए जब भी वाइट ब्रेड का सेवन करें तो उसके बाद कुल्ला जरूर करें. 

3- कॉफी का ज्यादा सेवन आपके दांतो को बहुत नुकसान पहुंचा सकता है. अधिक मात्रा में कॉफी का सेवन करने से दांतो के ऊपर एक परत जम जाती है और दांत खोखले हो जाते हैं. इसके अलावा दांतो पर कॉफी की एक परत चढ़ने से दांतो का रंग पीला हो जाता है.

You May Also Like

English News