चारधाम यात्रा के किराए में कमी, जानिए कितनी हुर्इ कटौती

चारधाम यात्रा का पिछले चार दशक से कुशल संचालन करने वाली संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति ने हरिद्वार क्षेत्र में बड़ी संख्या में अवैध बसों के संचालन और परिवहन व्यवसाय को हो रहे नुकसान को देखते हुए चारधाम यात्रा के किराये में कटौती का निर्णय लिया। तीन जून से रोटेशन किराये में 18 प्रतिशत कटौती लागू कर देगा। चारधाम यात्रा का पिछले चार दशक से कुशल संचालन करने वाली संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति ने हरिद्वार क्षेत्र में बड़ी संख्या में अवैध बसों के संचालन और परिवहन व्यवसाय को हो रहे नुकसान को देखते हुए चारधाम यात्रा के किराये में कटौती का निर्णय लिया। तीन जून से रोटेशन किराये में 18 प्रतिशत कटौती लागू कर देगा।   बस टर्मिनल कंपाउंड स्थित रोटेशन कार्यालय में सयुंक्त रोटेशन की बैठक अध्यक्ष जीत सिंह पटवाल की अध्यक्षता में बुलाई गई। बैठक में मौजूद कंपनी संचालकों ने इस बात पर नाराजगी जताई कि हरिद्वार से बड़ी संख्या में अन्य प्रांतों से लाए गए वाहनों का यात्रा में अवैध संचालन हो रहा है। मगर, शासन और प्रशासन सब कुछ जान कर भी कुछ नहीं कर रहा है। इन वाहनों की डग्गामारी के कारण स्थानीय परिवहन व्यवसायियों को नुकसान उठाना पड़ रहा है।   संचालकों का कहना था कि अवैध वाहन सरकार के राजस्व की चोरी कर रहे हैं और कम किराये पर अवैध रूप से यात्रा का संचालन कर रहे हैं। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि मौजूदा किराये में 18 फीसद की कटौती की जाएगी। तीन जून से कटौती लागू कर दी जाएगी। इससे पूर्व नई किराया सूची प्रदर्शित कर दी जाएगी।

बस टर्मिनल कंपाउंड स्थित रोटेशन कार्यालय में सयुंक्त रोटेशन की बैठक अध्यक्ष जीत सिंह पटवाल की अध्यक्षता में बुलाई गई। बैठक में मौजूद कंपनी संचालकों ने इस बात पर नाराजगी जताई कि हरिद्वार से बड़ी संख्या में अन्य प्रांतों से लाए गए वाहनों का यात्रा में अवैध संचालन हो रहा है। मगर, शासन और प्रशासन सब कुछ जान कर भी कुछ नहीं कर रहा है। इन वाहनों की डग्गामारी के कारण स्थानीय परिवहन व्यवसायियों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। 

संचालकों का कहना था कि अवैध वाहन सरकार के राजस्व की चोरी कर रहे हैं और कम किराये पर अवैध रूप से यात्रा का संचालन कर रहे हैं। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि मौजूदा किराये में 18 फीसद की कटौती की जाएगी। तीन जून से कटौती लागू कर दी जाएगी। इससे पूर्व नई किराया सूची प्रदर्शित कर दी जाएगी।

You May Also Like

English News