चारा घोटाला केस में ऊपरी अदालत से लालू को मिलेगा न्याय: शरद यादव

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव को शनिवार को रांची की सीबीआई कोर्ट ने देवघर चारा घोटाला केस में दोषी करार दिया. इस पर जेडीयू के बागी नेता शरद यादव ने कहा, उम्मीद है कि लालू को न्याय मिलेगा. चारा घोटाला मामले में उन्हें ऊपरी अदालत से न्याय मिलेगा. उन्होंने कहा कि ऐसे कई लोग हैं जो इस केस में दोषी थे लेकिन उन्हें बरी कर दिया गया.चारा घोटाला केस में ऊपरी अदालत से लालू को मिलेगा न्याय: शरद यादव

उपचुनाव: अरुणाचल प्रदेश में फिर चला भारतीय जनता पार्टी का जादू….

वहीं सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि अगर लालू पर इस केस में आरोप साबित हुए हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी होनी चाहिए. इसके जरिए सीताराम येचुरी ने मोदी सरकार पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का ये दोहरा मापदंड ठीक नहीं है. भ्रष्टाचार, भ्रष्टाचार ही होता है फिर चाहे वो सृजन घोटाला हो, पनामा पेपर्स, व्यापमं घोटाला या फिर अमित शाह के बेटे… सबके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. क्योंकि कानून सबके लिए समान है.

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा ने लालू प्रसाद यादव के बारे में कहा था कि वो फैसले को स्वीकार करने की जगह मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहे हैं. मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए वह बीजेपी पर साजिश के आरोप लगा रहे हैं. तो वहीं कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कोर्ट के फैसले पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए. तो राम विलास पासवान ने तो यह तक कह दिया था कि लालू ने अपने साथ-साथ पूरे परिवार को डुबो दिया. 

बता दें कि शनिवार को देवघर चारा घोटाला केस में लालू यादव को कोर्ट ने दोषी करार दिया. लालू यादव समेत कुल 22 लोग देवघर चारा घोटाले में आरोपी थे, जिसमें से 16 आरोपियों को दोषी करार दिया गया है, जबकि बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा और ध्रुव भगत समेत 6 लोगों को बरी कर दिया गया है. कोर्ट में लालू यादव को दोषी करार दिए जाने के बाद उन्हें वहां से सीधे बिरसा मुंडा जेल ले जाया गया. हालांकि कोर्ट 3 जनवरी को सजा का ऐलान किया जाएगा.

loading...

You May Also Like

English News