चारा घोटाले में लालू यादव पर आज भी फैसला टला

चारा घोटाले में दुमका कोषागार से 3.13 करोड़ रुपए की अवैध निकासी के मामले में राजद प्रमुख लालू यादव पर आज भी फैसला टल गया है. रांची की विशेष सीबीआई अदालत में ये फैसला पिछले तीन दिनों से टलता आ रहा है. सीबीआई जज शिवपाल सिंह ने पहले इस फैसले की तारीख 15 मार्च तय की थी, लेकिन लालू की तरफ से डाली गई याचिका के कारण फैसला टल गया. शनिवार को ये फैसला दूसरे हाफ में आने की उम्मीद थी. लेकिन आज भी ये फैसला टल गया है.चारा घोटाले में लालू यादव पर आज भी फैसला टलापढ़ाई को लेकर पिता ने डांटा तो चौथी क्लास की छात्रा ने उठाया ऐसा कदम, पढ़कर चौंक जाएंगे

फैसला आने से ठीक पहले दायर की गई अपनी याचिका में लालू ने कहा था कि दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में उस वक़्त के तत्कालीन अकाउंटेंट जनरल पीके मुखोपाध्याय समेत 3 लोगों को आरोपी बनाया जाए. इस याचिका का फैसला सुनाने के बाद ही दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू पर फैसला सुनाया जाएगा.

गौरतलब है कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले के तीन मामलों में पहले ही दोषी करार दिया जा चुका है. उन्हें कुल मिलाकर अब तक 13.5 साल की सजा सुनाई गई है. जिसमें लालू के ऊपर आरोप है कि उन्होंने 1995 -96 के बीच में बिहार के मुख्यमंत्री रहते हुए इस कोषागार से 3.13 करोड़ की अवैध निकासी की.

इस मामले में लालू यादव के साथ पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा और 29 अन्य लोग आरोपी हैं. दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में कोर्ट में सुनवाई 5 मार्च को पूरी हो गई थी. 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को लालू यादव के समर्थन में ट्वीट किया था. उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि केंद्र सीबीआई का गलसत इस्तेमाल कर विपक्षी पार्टी के नेताओं को टारगेट कर रहा है.

You May Also Like

English News