अभी अभी: इस जिले में हुआ सबसे भयानक हादसा, चारो तरफ़ मची अफरा-तफरी

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक सहकारी समिति में शुक्रवार को राशन बांटने के दौरान केरोसिन (मिट्टी के तेल) में अचानक भीषण आग लग गयी। इसमें 25 लोगों की झुलसने से मौत हो गयी, जबकि कई लोग घायल हो गये। हालांकि, एसपी ने 15 लोगों की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा, अब तक घटनास्थल से 15 शव बरामद हुए हैं, जिनमें से 12 पुरुष और तीन महिलाएं हैं।भीषण आगजब आग लगी तब तीन दर्जन से ज्यादा लोग कमरे के अंदर मौजूद थे

खबर के मुताबिक बारगी गांव में हुए इस हादसे के वक्त राशन लेने के लिए करीब तीन दर्जन से ज्यादा लोग कमरे के अंदर मौजूद थे, वहीं करीब सैंकड़ों ग्रामीण बाहर कतार में लगे थे। जिले के पुलिस अधीक्षक (SP) गौरव तिवारी ने बताया कि इसी दौरान केरोसिन में आग लग गई। इससे पहले कि लोग कुछ समझा पाते आग ने पूरे कमरे को अपनी चपेट में ले लिया। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारण का अब तक पता नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि इस दौरान मची अफरा-तफरी से कमरे में मौजूद लोग बाहर भी नहीं निकल पाए।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की मुआवजे की घोषणा

तिवारी ने बताया कि गंभीर घायलों को तत्काल एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज जारी है। उन्‍होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। इसी बीच, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बारगी सहकारी समिति केंद्र में हुए इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया। चौहान ने मुआवजे के तौर पर मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की राशि देने की घोषणा की है।

मोदी ने शोक जाहिर किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छिंदवाडा में लगी आग की घटना में लोगों की मृत्यु पर शोक जाहिर किया है। उन्होंने ट्वीट किया, मेरी संवेदना उन लोगों के साथ है जिन्होंने छिंदवाडा में आग की घटना में अपने प्रियजनों को खोया है। इस दुखद घटना को व्यक्त करना शब्दों से परे है।

You May Also Like

English News