चिकनगुनिया की चपेट में आए ईशांत, पहले टेस्ट से हुए बाहर

ishant-sharma-ap_650x400_81453264181कानपुर। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को आज उस समय करार झटका लगा जब टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के चिकनगुनिया की चपेट मे आ जाने की वजह से न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले  टेस्‍ट से बाहर होना पड़ गया।ईशांत वेस्ट दिल्ली के पटेल नगर एरिया में रहते हैं और दिल्ली में चिकनगुनिया के करीब 3000 केस सामने आए हैं।

इस सीरीज का पहला मैच इस लिहाज से भी अहम है क्‍योंकि टीम इंडिया कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम मे अपना 500 वां टेस्‍ट मैच खेलने न्‍यूजीलैंड के सामने उतरेगी। पहला टेस्ट ग्रीन पार्क स्टेडियम में 22 सितंबर से शुरू होने वाला है।  हालांकि टीम मैनेजमेंट ने ईशांत की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी की मांग नही की है।

ईशांत शर्मा के बीमार होने की जानकारी टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले ने मंगलवार को दी।कुंबल ने ट्रेनिंग सेशन के बाद मीडिया से बातचीत में कहा , ईशांत चिकनगुनिया से पीड़ित है लेकिन उनके स्वास्थ्य में जल्द सुधार होने की उम्मीद है। उनकी तबीयत तेजी से सुधर रही है, लेकिन वह पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम का हिस्सा नही होंगे। हमने अब तक उनका कोई रिप्लेसमेंट नहीं मांगा है,उन्‍होंने कहा कि पहले टेस्ट के लिए टीम के 11 प्लेयर्स को हम 14 प्लेयर्स में से ही चुनेंगे।’

ये हो सकते है ऑप्शन

 ईशांत टीम इंडिया के 4 फास्ट बॉलर्स में सबसे ज्यादा अनुभवी हैं। अब तक 72 टेस्ट मैचों में इन्होंने 209 विकेट लिए हैं।ईशांत के बाहर होने से अब पहले टेस्ट के लिए टीम में शामिल होने वाले 2 तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार हो सकते हैं।

स्पिनर्स के लिए मददगार रहा है ग्रीन पार्क

दोनों ही टीमें पहले टेस्ट के लिए कानपुर पहुंच चुकी हैं और प्रैक्टिस में जुटी हैं। ग्रीन पार्क की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार मानी जाती है।देखना ये है कि टीम इंडिया के 11 प्लेयर्स में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अमित मिश्रा में से कौन-कौन शामिल होता है।  जडेजा ने हाल ही में दिलीप ट्रॉफी में दो बार पांच-पांच विकेट लिया था। अश्विन ने वेस्टइंडीज टूर में प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड अपने नाम कर फॉर्म में हैं तो अमित अपनी गुगली से कीवी को परेशान कर सकते हैं।

You May Also Like

English News