चीनी डिप्टी पीएम ने पाक से दोस्ती के लिए कही ये बात…

पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के विशिष्ट अतिथि चीन के उपप्रधानमंत्री वांग-यांग ने कहा कि दोनों देश हमेशा एक-दूसरे के लिए खड़े रहे हैं. इनकी मित्रता इस्पात से भी अधिक मजबूत है और शहद से भी अधिक मधुर है. बता दें कि चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के पोलितब्यूरो के सदस्य वांग देश के शीर्ष नेताओं में से एक हैं. वह दो दिन की यात्रा पर सोमवार को इस्लामाबाद पहुंचे.

 चीनी डिप्टी पीएम ने पाक से दोस्ती के लिए कही ये बात...

पाक से दोस्ती पर क्या बोले चीनी डिप्टी पीएम

उन्होंने कहा कि चीन प्रगति और विकास की दिशा में पाकिस्तान के प्रयासों के साथ है. पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन और प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के साथ वांग ने कहा, मुश्किल परिस्थितियों में चीन और पाकिस्तान हमेशा एक-दूसरे के साथ खड़े रहे हैं. उनकी दोस्ती बनी रहेगी और समय के साथ अधिक प्रगाढ़ होगी. साथ ही उन्होंने कहा, हमारी मित्रता इस्पात से भी अधिक मजबूत है और शहद से भी अधिक मधुर है.

 पाक को खुलकर मदद कर रहा है चीन

वांग के साथ उच्च स्तरीय चीनी प्रतिनिधिमंडल भी पाकिस्तान आया है. उनके कुछ द्विपक्षीय समझौतों पर हस्ताक्षर करने की संभावना है. उन्होंने बताया कि उनके 50 अरब डॉलर के चीन-पाकिस्तान आर्थिकी गलियारे ओबीओआर से जुड़ी परियोजनाओं के उद्घाटन की संभावना है. बता दें कि ओबीओआर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से होकर गुजरता है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ओबीओआर पहल का महत्वपूर्ण साझीदार है. चीन इस्लामाबाद के साथ बहुपक्षीय रणनीतिक सहयोग को मजबूत बनाना चाहता है. उन्होंने कहा कि चीन आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान के प्रयासों का समर्थन करेगा.

You May Also Like

English News