चीन का बड़ा बयान, भारत-पाक जंग के बीच इस देश का देगा साथ!

NEW DELHI : #URI ATTACK के बाद INDIA आतंकी देश PAKISTAN के खिलाफ लगातार कठोर कदम उठा रहा है। PAK के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक के बाद INDIA ने फिर कठोर कदम उठाया है।

चीन का बड़ा बयान, भारत-पाक जंग के बीच इस देश का देगा साथ!

इस महीने 18 तारीख को पाकिस्तान की तरफ से भारत की जमीन पर किए गए आतंकी हमले में देश के 19 जांबाज जवानों को शहीद होना पड़ा। कश्मीर के उरी में किए गए इस आतंकी हमले देश को गहरा आघात लगा है। इस हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। पीएम मोदी ने अपनी  के तहत पहले पाकिस्तान को दुनिया से अलग थलग करने का काम किया। जिसके बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र संघ में पाकिस्तान की खटिया खड़ी कर दी। पूरी दुनिया के सामने पाकिस्तान को नंगा करके रख दिया।
बीती रात भारत की सेना ने पाकिस्तान में घुसकर POK में उसके दो सैनिकों को मौत की नींद सुला दिया। इसकी जानकारी खुद सेना के डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशन (DGMO) ने दी। उन्होंने खुद कहा कि हमने पाकिस्तान और उसके आसपास के क्षेत्र में सर्जिकल स्ट्राइल को अंजाम दिया है।
 
इसके बाद अब खबर है कि भारत ने अटारी-बाघा बॉर्डर पर होने वाली बीटिंग रिट्रीट को भी रद्द कर दिया है। जिसे साफ तौर पर पाकिस्तान के खिलाफ जंग का आगाज माना जा रहा है। बता दें कि आज अटारी-बाघा बॉर्डर पर बीएसएफ की ड्रिल नहीं होगी। 
दूसरी तरफ भारत-पाक के बीच जंग के खतरों के लेकर पड़ोसी देश की तरफ से बड़ा बयान जारी किया गया है। चीन ने बयान जारी कर कहा है कि हम दोनों देशों के संपर्क में हैं। और चाहते हैं कि किसी भी हाल में दोनों के बीच जंग ना हो। ये बयान चीन के एक प्रवक्ता ने दिया है। हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि जंग के हालातों में चीन किस का साथ देगा।
 

You May Also Like

English News