चीन द्वारा 158 भारतीय सैनिकों को मारने के दावे को किया खारिज, कहा- ये चीन साजिस है…

158 भारतीय सैनिकों को मारने के चीनी मीडिया के दावे को भारत ने स्पष्ट रूप से ख़ारिज कर दिया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने दावे को खारिज करते हुए कहा, इस तरह की रिपोर्ट आधारहीन, दुर्भावनापूर्ण और शरारत भरा है. जिम्मेदार मीडिया को ऐसे दावे का संज्ञान नहीं लेना चाहिए.चीन द्वारा 158 भारतीय सैनिकों को मारने के दावे को किया खारिज, कहा- ये चीन साजिस है...

चीनी मीडिया ने दावा किया था कि तिब्बत में चीनी सेना ने एअरक्राफ्ट और टैंक के साथ ड्रिल किया था. इस दौरान सिक्किम बॉर्डर पर रॉकेट दागे गए.

चीनी चैनल ने पाकिस्तान चैनल का दिखाया था वीडियो
बता दें कि भारतीय विदेश मंत्रालय का यह बयान तब आया जब पाकिस्तान टीवी चैनल दुनिया न्यूज ने दो मिनट का वीडियो दिखाया था. इसमें दावा किया गया कि सिक्किम सीमा पर 158 भारतीय सैनिक शहीद हो गए. इसे चीन के सेंट्रल टेलीविजन (सीसीटीवी) पर भी ब्रॉडकास्ट किया गया.

एडल्ट फिल्म में उर्वशी को मिला करोड़ों रुपए का ऑफर, उन्होंने कहा….बॉलीवुड के उड़े होश!


एक महीने से है गतिरोध
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, वीडियो में दिखाया जा रहा था कि चीनी सैनिक रॉकेट लॉन्चर, मशीन गन और मोर्टार से भारतीय पोस्ट पर हमला कर रहे हैं. यह घटना पिछले एक महीने से डोका ला में भारत और चीन के बीच विवाद के बीच जारी किया गया.

अभी अभी: यूपी विधानसभा अध्यक्ष ने लिया बड़ा फैसला, निरस्त कर दिए 1501 पास…

चीनी सैनिकों ने किया था युद्धाभ्यास
सिक्किम सेक्टर के डोका ला क्षेत्र में भारतीय और चीनी सेना के गतिरोध के बीच चीन की सेना ने सोमवार को कहा कि उसने पठारी इलाके में हमले की अपनी क्षमता जांचने के लिए दूर दराज के तिब्बत पवर्तीय क्षेत्र में गोलीबारी का अभ्यास किया है. सेना ने कहा, पीपुल्स लिबरेशन आर्मी, पीएलए ने 5000 मीटर से अधिक की ऊंचाई पर 11 घंटा लंबा अभ्यास किया, जिसका लक्ष्य इस तरह के ठिकानों पर लड़ाकू क्षमता को बेहतर करना है.

You May Also Like

English News