चीन की राह पर चलना चाहते हैं ट्रंप, बने रहना चाहते हैं आजीवन राष्ट्रपति

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के आजीवन पद पर बने रहने की संभावना पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यह बहुत अच्छा है कि चीन के राष्ट्रपति हमेशा के लिए प्रेसीडेंट ऑफिस में रह सकते हैं, ट्रंप ने कहा कि यूएस में भी एक दिन ऐसा होने की उम्मीद है। चीन की राह पर चलना चाहते हैं ट्रंप, बने रहना चाहते हैं आजीवन राष्ट्रपति

ट्रंप ने कहा कि जिनपिंग अब हमेशा के लिए राष्ट्रपति हैं, वह महान हैं। एक दिन यूएस में भी ऐसा होगा। आपको बता दें कि चीन में शनिवार को संसद के वार्षिक सत्र की औपचारिक शुरुआत हुई है। इस सत्र के दौरान एक संवैधानिक संशोधन को अनुमोदित किए जाने की संभावना है। इसमें राष्ट्रपति पद पर किसी नेता के दो कार्यकाल की सीमा को खत्म करने का प्रावधान किया गया है।

अगर इस संवैधानिक संशोधन को मंजूरी मिल जाती है तो शी आजीवन राष्ट्रपति पद पर बने रह सकते हैं। संसद के वार्षिक सत्र के दौरान चाइनीज पीपुल्स पॉलिटिकल कन्सलटेटिव कॉन्फ्रेंस (सीपीपीसीसी) और विधानमंडल नेशनल पीपुल्स कांग्रेस (एनपीसी) के करीब 5000 प्रतिनिधि पूर्ण सत्र आयोजित कर सत्ताधारी कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) की ओर से इस साल के लिए तैयार व्यापक एजेंडे पर चर्चा करेंगे। 

You May Also Like

English News