चीन के बॉक्स ऑफिस पर छाई अक्षय की Toilet Hero, 2 दिन में कमाए 40 करोड़

अक्षय कुमार ना सिर्फ भारत के बल्कि चीन के भी फेवरेट स्टार बनने जा रहे हैं. पहली बार अक्षय की किसी फिल्म को चीन में रिलीज किया गया है. बात कर रहे हैं टॉयलेट एक प्रेम कथा कि जिसे चीन में दर्शकों का बेहतरीन रिस्पॉन्स मिल रहा है. 8 जून को रिलीज हुई इस फिल्म ने दो दिन में 40 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है.श्री नारायण सिंह के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अक्षय और भूमि के अलावा अनुपम खेर और सना खान ने अहम किरदार निभाया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन को सपोर्ट करती यह फिल्म एक वास्तविक घटना पर आधारित थी. फिल्म की कहानी एक ऐसी लड़की के बारे में थी जिसने घर में टॉयलेट नहीं होने के चलते घर छोड़ने का फैसला किया.

टॉयलेट का मुद्दा चीन में भी छाया

चीन में ओप‍निंग डे पर 15.94 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली इस फिल्म ने दूसरे दिन तक 39.85 करोड़ रुपये की कमाई दर्ज करवाई है. फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म की चीन में हुई इस कमाई के आंकड़े शेयर कि‍ए है. ट्रेड पंडित ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि पहले इस फिल्म को चीन में रिलीज करने के लिए इंडस्ट्री का एक तबका आश्वस्त नहीं था, खासकर टॉयलेट जैसे मुद्दे को लेकर. लेकिन अब ये बात चीनी दर्शकों ने गलत साबित कर दी है. टॉयलेट प्रेम एक कथा के लिए भरपूर फुटफॉल देखने को मिल रहा है. फिल्म की कमाई को लेकर तरण आदर्श ने भी कहा है कि फिल्म के इस तरह शानदार प्रदर्शन की बिल्कुल उम्मीद नहीं थी.

चीन में 8 जून को करीब 4300 स्क्रीन्स पर टॉयलेट एक प्रेम कथा को टॉयलेट हीरो के नाम से रिलीज किया गया. ओपनिंग डे पर आंकड़ों के मुताबिक तकरीबन 5 लाख लोग फिल्म देखने पहुंचे. तरण आदर्श ने बताया कि इस फिल्म की कमाई में दूसरे 51.06% बढ़त देखने को मिली है. यही नहीं ये फिल्म चीन के बॉक्स ऑफिस दो दिन में ही नं 1 रैंक पर आ गई है. फिल्म ट्रेड एक्सर्प्ट का ये भी मानना है कि ये फिल्म रविवार तक 50 करोड़ रु का आंकड़ा आसानी से पार कर लेगी.

चीन में इस फिल्म के 56 हजार से ज्यादा शो एक दिन में चलाए जा रहे हैं. साल 2018 में चीन में रिलीज हुई फिल्मों की बात करें तो बजरंगी भाईजान, दंगल, हिंदी मीडियम, सीक्रेट सुपरस्टार और बाहुबली-2 के बाद यह छठी भारतीय फिल्म है जो चीन में रिलीज हुई है. फिल्म के भारतीय बिजनेस की बात करें तो पिछले साल रिलीज हुई टॉयलेट एक प्रेम कथा ने भारत में 135 करोड़ रुपये का लाइफटाइम कलेक्शन किया था.

श्री नारायण सिंह के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अक्षय और भूमि के अलावा अनुपम खेर और सना खान ने अहम किरदार निभाया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन को सपोर्ट करती यह फिल्म एक वास्तविक घटना पर आधारित थी. फिल्म की कहानी एक ऐसी लड़की के बारे में थी जिसने घर में टॉयलेट नहीं होने के चलते घर छोड़ने का फैसला किया.

 
 

You May Also Like

English News