चीन ने की नापाक हरकत, भारतीय सीमा में 200 मीटर तक घुस आए सैनिक

डोकलाम विवाद को शांत हुए ज्यादा दिन नहीं हुए कि चीन के सैनिकों ने इस बार अरुणाचल प्रदेश में घुसपैठ कर सड़क बनाने की कोशिश की है। स्थानीय लोगों ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि दिसंबर के आखिरी दिनों में चीनी सैनिक करीब 200 मीटर तक भारतीय सीमा में घुस आए थे। वह अपने साथ सड़क बनाने की मशीन लेकर आए थे। हालांकि जब चीनी सैनिक ऊपरी सियांग जिले में बॉर्डर से सटे एक गांव में पहुंचने वाले थे तब उन्हें भारतीय सैनिकों ने रोक दिया।चीन ने की नापाक हरकत, भारतीय सीमा में 200 मीटर तक घुस आए सैनिक

दोनों देशों के सैनिकों में किसी प्रकार की झड़प तो नहीं हुई, हालांकि चीनी सैनिक रोड-कंस्ट्रक्शन का सामान घटनास्थल पर ही छोड़ भागे। पिछले कुछ समय से चीन की ओर से सड़क निर्माण गतिविधि काफी बढ़ गई है। बता दें कि डोकलाम विवाद को खत्म हुए अभी चार महीने ही हुए हैं। डोकलाम एक ट्राई-जंक्शन है, जहाँ भारत, चीन और भूटान की सीमा मिलती है। 

स्थानीय लोगों ने बताया कि सुरक्षा जवानों ने चीनी सैनिकों को बिसिंग गांव के पास रोका था। उनके मुताबिक, भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों का रास्ता रोक दिया था और दो खुदाई मशीन समेत उनका रोड-कंस्ट्रक्शन का सामान जब्त कर लिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना हफ्ता-10 दिन पहले की है। बता दें कि 22 दिसंबर को भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और चीन के यांग जिएची बैठक में बॉर्डर समेत कई मुद्दों पर बात हुई थी। 

You May Also Like

English News