चीन में 5 मई को रिलीज होगी ‘दंगल’, प्रचार के लिए रवाना हुए आमिर खान

आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ चीन में 5 मई को रिलीज हो रही है. आमिर खान इस क्षेत्र के साथ एक विशेष संबंध साझा करते हैं, क्योंकि आमिर की फिल्में ‘पीके’, ‘3 इडियट्स’ और ‘धूम 3’ चीन बॉक्स ऑफिस पर गैर चीनी फ़िल्म होने के बावजूद शीर्ष तीन उच्चतम श्रेणी में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई थी.

आमिर की फिल्म ‘पीके’ चीन में सर्वश्रेष्ठ उच्चतम कमाई करने वाली भारतीय फिल्म का खिताब भी अपने नाम कर चुकी है, फ़िल्म ने 140 करोड़ की मोटी कमाई बॉक्स ऑफिस पर दर्ज कराई और फ़िल्म को 4000 स्क्रीन के विशाल पैमाने पर रिलीज किया गया था.

यहां तक कि आमिर की फ़िल्म ‘3 इडियट्स’ को भी चीन में बड़े पैमाने पर रिलीज किया गया था, यह 1970 दशक के बाद कि पहली भारतीय फिल्म थी जिसे चीन में सार्वजनिक रूप में जारी किया गया था, दिलचस्प बात यह है कि इस फिल्म ने चीन के मशहूर कामकाजी छात्रों के साथ एक ताकतवर झंकार किया, यहां तक ​​कि फिल्म को उनकी कक्षाओं में तनाव-राहत के रूप में भी निर्धारित किया गया था.

अब आमिर की नवीनतम रिहाई, ‘दंगल’ एक बड़े पैमाने पर रिलीज के लिए तैयार है, इस प्रोजेक्ट के करीबी सूत्रों का कहना है कि चीन में भी आमिर खान के प्रशंसको में होड़ लगी हुई है, वितरक ने देश भर में एक विशाल पैमाने पर रिलीज की योजना बनाई है. ‘दंगल’ हर गुजरते दिनों के साथ नए मानक स्थापित कर रहा है, यह भारत में 385 करोड़ क्लबों में प्रवेश करने वाली पहली बॉलीवुड फ़िल्म है, साथ ही जिससे अब तक की सबसे बड़ी कमाई करने वाली हिंदी फिल्म में शामिल है.

फिल्म की कहानी पहलवान महावीर फोगट पर आधारित है जिन्होंने अपनी बेटियों गीता और बबीता को खुद ट्रेनिंग देकर विश्व स्तर के पहलवान बनाया था. फिल्म में पिता-बेटी के संवेदनशील संबंधों को बखूबी दर्शाया गया था, जिसे दर्शको का खूब स्नेह मिला और आमिर खान, फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा ​​और पूरे कलाकारों द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन ने दर्शको का दिल जीत लिया है. फिल्म न केवल अपने लंबे नाटकीय रन के साथ दर्शकों का मनोरंजन कर रही है, बल्कि नकद काउंटर पर भी अपना कमाल दिखा रही है, अब विशाल नाटकीय सफलता के बाद फिल्म डिजिटल वर्ग में भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

You May Also Like

English News