चेतावनी ! पैरेंटस अपने बच्चों को इंटरनेट पर यह गेम न खेलने दें

लखनऊ: यह अभिभावकों के लिए एक चेतावनी है। कृपा अपने बच्चों को ऑनलाइन गेम ब्लू वेल ने खेलने दे। इंटरनेट का यह गेम बच्चों को आत्महत्या के लिए उकसाने का काम करता है और उनकी जान के लिए घातक हो सकता है।


यह बात हम यूं ही नहीं कह रहे हैं इस गेग की वजह से रूस के बाद अब भारत में एक किशोर की आत्महत्या का एक मामला सामने आया है। इंटरनेट गेम ब्लू वेल ने मुंबई के एक 14 साल के बच्चे मनप्रीत सिंह की जान ले ली। अंधेरी ईस्ट में रहने वाले एक बच्चे ने शनिवार को सातंवी मंजिल से छलांग लगाई।

इस गेम ने रूस में 130 लोगों की जान ली है। इस बच्चे को ऑनलाइन सुसाइड गेम का शिकार बताया जा रहा है। मनप्रीत ने अपने दोस्तों से कहा था कि वो सोमवार को स्कूल नहीं आएगा क्योंकि वो ये गेम खेलेगा। पुलिस ने बताया कि बच्चे ने कोई सुसाइड नोट भी नहीं छोड़ा है। माता-पिता का कहना है कि बच्चे के अंदर डिप्रेशन के कोई लक्षण नहीं थे।
यह है ब्लू वेल गेम
इस गेम में 50 दिन का एक टास्क दिया जाता है जिसमें आखिरी दिन आत्महत्या का टास्क होता है। खिलाड़ी उसे पूरा करने और जीतने के लिए कुछ भी कर जाता है। हाथों में डॉट बनाकर उसे ब्लू वेल का आकार देना होता है एक-दूसरे से डॉट को जोड़कर ये गेम खेला जाता है।

You May Also Like

English News