चेतावनी मांगे नहीं हुई पूरी तो 17 अगस्त से करेेंगे सत्याग्रह!

लखनऊ: सुप्रीम कोर्ट से समायोजन निरस्त होने के बाद योगी सरकार से उम्मीद लगा शिक्षामित्रों ने सत्याग्रह करने का मन बनाया है। इनका कहना है कि अगर उनकी मांग 16 अगस्त तक नहीं मानी गयी तो वह 17 अगस्त से सत्याग्रह करेंगे।


17 से 19 अगस्त तक बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर सत्याग्रह करेंगे। प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष वसीम अहमद ने बताया कि 21 अगस्त को लखनऊ के लक्ष्मण मेला मैदान में सत्याग्रह के लिए हजारों शिक्षामित्र जाएंगे। वसीम ने कहा कि समायोजन रद्द होने के बाद पूरे प्रदेश के शिक्षामित्र आंदोलनरत थे लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आश्वासन मिलने पर आंदोलन स्थगित कर दोबारा

शिक्षण कार्य करने लगे। इसके बावजूद हमारी समस्याओं का निदान शासन ने अब तक नहीं किया है। इसके अलवा बीएड बेरोजगार युवाओं ने 21 अगस्त से शिक्षा निदेशालय में आमरण अनशन की घोषणा की है। स्वराज अभियान ने सोमवार को मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर तत्काल भर्तियां शुरू करने व चुनाव में खाली पदों पर 90 दिन के अंदर भर्तियां शुरू करने के वादे को लागू करने की मांग की। अभियान के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राजेश सचान ने कहा कि 21 अगस्त से शिक्षा निदेशालय पर बेरोजगारों द्वारा किये जा रहे आमरण अनशन का स्वराज अभियान हर स्तर पर समर्थन करेगा।

You May Also Like

English News