चेन्नई और कोलकाता के बीच मैच में आ सकती है बड़ी मुश्किल, इस वजह से पड़ेगा खलल!

 तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच कावेरी नदी के जल बंटवारे की आंच अब आइपीएल तक पहुंच गई है। करीब एक हफ्ते से कावेरी नदी के जल बंटवारे को लेकर प्रदर्शन कर रहे तमिल संगठनों ने मंगलवार को चेन्नई स्थित एमए चिदंबरम स्टेडियम के बाहर प्रदर्शन करने की धमकी दी है। समर्थकों ने एमए चिदंबरम स्टेडियम के बाहर धरना देने की चेतावनी दी है। हालांकि दूसरी ओर बीसीसीआइ इस मैच को आयोजित करने को लेकर प्रतिबद्ध है।सुरक्षा व्यवस्था मजबूत: मैच के आयोजन को लेकर यहां सुरक्षा की दृष्टि से 4000 पुलिसकर्मियों की मजबूत टुकड़ी को तैनात किया गया है। करीब तीन साल बाद यहां हो रहे इस मैच के टिकट बिक चुके हैं। यहां 10 अप्रैल से 20 मई के दौरान आइपीएल के कुल सात मैचों को आयोजन होना है।

टीवीके के मुखिया टी वेलमुरुगन ने कहा, ‘हमारे निवेदन के बाद भी अगर यहां मैच होता है तो हम सभी लोकतांत्रिक शक्तियों के साथ मिलकर इसे रोकने के लिए बड़ा धरना देंगे। कई नेता और संगठन इसमें हिस्सा लेंगे। क्रिकेटर तमिलनाडु की स्थिति के बारे में जानते हैं। कृपया हमारी भावनाओं को समझें।’ यहां चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मंगलवार को आइपीएल मैच होना है। हाल में अभिनेता से नेता बने दक्षिण फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने यहां आइपीएल मैच को स्थगित करने की बात कही थी। प्रदेश की अन्य राजनीतिक पार्टियों ने भी रजनीकांत की बात में सुर में सुर मिलाते हुए ऐसी ही मांग कर डाली है। लेकिन आइपीएल अधिकारियों ने इससे इन्कार कर दिया है।

वहीं बीसीसीआइ के एक पदाधिकारी ने कहा कि तमिलनाडु सरकार ने हमें सुरक्षा देने का आश्वासन दिया है और हमें उम्मीद है कि ये मैच बिना किसी परेशानी के पूरा होगा। पहले हम इस मैच को स्थानांतरित करने के बारे में सोच रहे थे लेकिन राज्य सरकार की सहमति मिलने के कारण हम इसे आयोजित करने जा रहे हैं। हालांकि सोमवार को सीएसके के खिलाड़ी सुरेश रैना का एक प्रमोशनल कार्यक्रम चेन्नई में आयोजित होना था लेकिन राज्य सरकार से अनुमति नहीं मिलने के कारण उसे रद कर दिया गया।

आइपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला ने कहा कि, आइपीएल के तय कार्य़क्रम के तहत जो मैच चेन्नई में प्रस्तावित हैं, वो वहीं खेले जाएंगे। इसके लिए पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने कावेरी विवाद में आइपीएल को घसीटे जाने पर भी नाराजगी जताई है। आइपीएल चेयरमैन शुक्ला ने कहा कि, आईपीएल को राजनीति में नहीं घसीटना चाहिए।

सुरक्षा व्यवस्था मजबूत: मैच के आयोजन को लेकर यहां सुरक्षा की दृष्टि से 4000 पुलिसकर्मियों की मजबूत टुकड़ी को तैनात किया गया है। करीब तीन साल बाद यहां हो रहे इस मैच के टिकट बिक चुके हैं। यहां 10 अप्रैल से 20 मई के दौरान आइपीएल के कुल सात मैचों को आयोजन होना है।

You May Also Like

English News