इंग्लैंड की पारी को जल्दी समेटने उतरेगा भारत

चेन्नई। भारत और इंग्लैंड के बीच यहां खेले जा रहे पांचवें टेस्ट का शनिवार को दूसरा दिन है। पहले देिन का खेल इंग्लैंड के नाम रहा था और उसने 4 विकेट खोकर 284 रन बनाए थे। आज टीम इंडिया मेहमान को जल्दी समेटने की कोशिश में मैदान पर उतरेगी।

इंग्लैंड की पारी को जल्दी समेटने उतरेगा भारत

सिंधू के पास रियो ओलंपिक में मिली हार का बदला लेने का मौका

इससे पहले मैच का पहला दिन इंग्लैंड के नाम रहा। इंग्लिश बल्लेबाज मोईन अली ने सेंचुरी लगाई तो वही फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज जो रूट अपने शतक से 12 रनों से चूक गए।

पहले दिन स्टंप्स तक इंग्लैंड ने 90 ओवर्स खेलने के बाद 4 विकेट खोकर 284 रन बना लिए। मोईन अली(120) और स्टोक्स(5) शनिवार को इंग्लिश पारी को आगे बढ़ाएंगे।

भारतीय टीम की तरफ से ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने 3 विकेट चटकाए तो शादी के बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले ईशांत की झोली में एक विकेट आया।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन उनका यह फैसला गलत दिखने लगा जब मात्र 21 रनों के अंदर दोनों सलामी बल्लेबाज पैवेलियन लौट गए।

कीटन जैनिंग्स (1) को शानदार गेंद पर विकेटकीपर पार्थिव पटेल के हाथों झिलवाया। अब टीम की उम्मीदें कप्तान कुक पर टिक गई थी, लेकिन वे 10 रन बनाने के बाद रवींद्र जडेजा की गेंद पर स्लिप में विराट कोहली को कैच थमा बैठे।

इंग्लैंड की पारी को संभालने में जुटे जो रूट को भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने पैवेलियन लौटा दिया। समाचार लिखे जाने तक इंग्लिश टीम ने 60 ओवर्स में 3 विकेट खोकर 182 रन बना लिए है।

इंग्लैंड का पहला विकेट अपना दूसरा मैच खेल रहे कीटन जैनिंग्स (1) के रूप में गिरा। ईशांत ने कीटन को विकेटकीपर पार्थिव पटेल के हाथों झिलवाया।

कप्तान एलिस्टेयर कुक भी महज10 रन बनाने के बाद रवींद्र जडेजा की गेंद पर स्लिप में विराट कोहली को कैच थमा बैठे।

बड़ी खबर: दो दिन बाद विराट कोहली तोड़ेंगे गावस्कर का ये बड़ा रिकॉर्ड

रूट और मोईन अली का मिला सहारा

महज 21 रनों पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों को खोने वाली इंग्लिश टीम को जो रूट और मोईन अली का शानदार सहारा मिला। दोनों ने मिलकर टीम को 167 रनों तक पहुंचाया। तभी रूट(88) को जडेजा ने पैवेलियन भेज दिया।

रूट और अली के बीच 146 रनों की साझेदारी हुई। रूट के आउट होने के बाद आए जॉनी बेयरेस्टो ने जरूर कुछ अच्छे शॉट्स दिखाए। लेेकिन तेजी से रन बटोरने के चक्कर में 49 रनों के निजी स्कोर पर जडेजा ने उनका शिकार किया।

You May Also Like

English News