चैंपियंस ट्रॉफी : आज होगा आतंक और बारिश के साये में भारत-पाकिस्तान का मैच..

इंग्लैंड में खेली जा रही चैंपियंस ट्रॉफी के बीच आतंकी हमला हुआ है. शनिवार रात लंदन में दो अटैक किए गए, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई. हमले में 20 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. इम हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच आज होने वाले मैच पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. साथ ही बर्मिंघम में बारिश का पूर्वानुमान है, जिससे इस महामुकाबले का मजा किरकिरा हो सकता है. चैंपियंस ट्रॉफी : आज होगा आतंक और बारिश के साये में भारत-पाकिस्तान का मैच..महाराष्ट्र के कोयना में आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर 4.8 तीव्रता से..

आतंकी हमला शनिवार रात लंदन में हुआ. भारत-पाकिस्तान के बीच दोपहर 3 बजे से बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में मैच खेला जाना है. लंदन से बर्मिंघम की दूरी करीब 160 किलोमीटर है. ऐसे में मैच की सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं.

मैनचेस्टर में हुआ था आतंकी हमला
इससे पहले इंग्लैंड के मैनचेस्टर में 23 मई को आतंकी हमला किया गया. ये हमला एक म्यूजिक कंसर्ट के दौरान किया गया था. जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 59 लोग घायल हो गए थे. पुलिस ने हमलावर फिदायीन का शव घटनास्थल से मिलने का दावा किया था. मैनचेस्टर और बर्मिंघम के बीच की दूरी करीब 140 किलोमीटर है.

सुरक्षा घेरे में जाएगी टीम इंडिया
पिछले 10 दिनों में दूसरे आतंकी हमले ने इंग्लैंड में क्रिकेट टीमों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं. खासकर भारतीय टीम की सुरक्षा के मुद्देनजर काफी सतर्कता बरती जा रही है. लंदन हमले के बाद टीम इंडिया की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. होटल से स्टेडियम तक भारतीय खिलाड़ी सुरक्षा घेरे के बीच जाएंगे.

बारिश से धुल सकता है मैच
आतंक के अलावा बारिश भी भारत-पाकिस्तान मैच में संकट पैदा कर सकती है. मौसम विभाग ने बर्मिंघम में बारिश का पूर्वानुमान किया है. इससे पहले शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच हुए मैच में भी भारी बारिश हुई थी. बारिश के चलते मैच पूरा नहीं हो पाया था.

You May Also Like

English News