चैंपियंस ट्रॉफी: आज होगा पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच होगी सेमी-फाइनल की जंग..

पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों ने अपनी शुरुआत चैंपियंस ट्रॉफी में हार से की थी लेकिन उलटफेर भरी जीत के साथ दोनों का अभियान पटरी पर लौट आया। सोमवार को दोनों टीमें क्वार्टर फाइनल बन गए मुकाबले में आमने-सामने होंगी।चैंपियंस ट्रॉफी: आज होगा पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच होगी सेमी-फाइनल की जंग..
अभी अभी: सीएम योगी को गोली मारने पर एक करोड़ का रखा इनाम
पाकिस्तान को पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने 124 रन से करारी शिकस्त दी थी लेकिन उसके बाद पाकिस्तान ने वनडे रैंकिंग में नंबर एक दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया। इसी तरह श्रीलंका टीम को पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 96 रन से मात दी थी लेकिन उसने गत चैंपियन भारतीय टीम के खिलाफ बल्लेबाजी का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सात विकेट से अप्रत्याशित जीत हासिल की।
एंजेलो मैथ्यूज की वापसी से श्रीलंका हुई है मजबूत
भारत के खिलाफ मोहम्मद आमिर को छोड़कर पाकिस्तान के सभी गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इमाद वसीम (2/20) और तेज गेंदबाज हसन अली (3/24) ने अच्छा प्रदर्शन कर उन्हें 8 विकेट पर 219 रन तक सीमित कर दिया था। बाबर आजम (31*) और शोएब मलिक (16*) ने आवश्यक रनरेट सुनिश्चित करते हुए पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस प्रणाली से 19 रन से जिता दिया। वर्षा से पहले पाकिस्तान ने 27 ओवरों में तीन विकेट पर 119 रन बना लिए थे।
पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के लिए अपने गेंदबाजों को सराहा था और श्रीलंका के खिलाफ भी वह अपने गेंदबाजों से वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे। भारत के खिलाफ मैच में श्रीलंका की टीम को इस बात से बल मिला था कि कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने वापसी की थी। 
आंकड़ों में पाक का पलड़ा भारी 
चैंपियंस ट्रॉफी में रिकॉर्ड की बात करें तो पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ दो बार जीत हासिल की है जबकि श्रीलंका उसके खिलाफ एक बार ही जीत पाया है। ओवरऑल बात करें तो दोनों टीमों के बीच 147 मैचों में पाकिस्तान ने 84 जबकि श्रीलंका ने 58 जीते हैं। एक मैच टाई रहा था जबकि चार मैच बेनतीजा रहे हैं।
दोनों टीमें इस प्रकार हैं:
पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), अहमद शहजाद, अजहर अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फाखर जमां, हैरिस सुहैल, हसन अली, इमाद वसीम, जुनैद खान, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, शादाब खान और शोएब मलिक।
श्रीलंका : एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), उपुल थरंगा, दिनेश चांदीमल, निरोशन डिकवेला, कप्पूगेदरा, कुसल मेंडिस, कुसल परेरा, थिसारा परेरा, सेकुगे प्रसन्ना, नुवान प्रदीप, सुरंगा लकमल, लक्षण संदकन, लसिथ मलिंगा, एसेला गुनारत्ने, नुवान कुलसेकरा।

You May Also Like

English News