चैंपियंस ट्रॉफी के लिए AUS ने किया टीम का ऐलान, चोटिल स्टार्क और लिन को भी जगह

इंग्लैंड में 1 जून से शुरू होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम की कमान स्टीन स्मिथ को दी गई है. चोट के कारण अभी टीम से बाहर चल रहे मिचेल स्टार्क को टीम को जगह दी गई है. इसके साथ ही आईपीएल के दौरान चोटिल हुए क्रिस लिन को भी टीम में जगह मिली है.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत

पढ़ें किसे मिली टीम में जगह –

स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, एरोन फिंच, ट्रैविस हेड, क्रिस लिन, मोइजिज ऑनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, जॉन हेस्टिंग, मार्कस स्टॉइनिस, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, जेम्स पैंटिसन, मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा

ग्रुप बी में भारत, PAK और श्रीलंका
चैम्पियंस ट्रॉफी की शुरुआत एक जून 2017 से होगी. पहला मैच मेजबान इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच होगा. भारत को ग्रुप बी में पाकिस्तान, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के साथ रखा गया है. पाकिस्तान से भिड़ने के बाद भारत आठ जून को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा. अपने अंतिम लीग मैच में भारत को लंदन के द ओवल में 11 जून को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ना होगा.

पहली बार बांग्लादेश ने लिया है हिस्सा
ग्रुप ए में आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और बांग्लादेश को रखा गया है. बांग्लादेश की टीम पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेगी. टूर्नामेंट एक जून से 18 जून तक चलेगा, जिसमें शीर्ष आठ टीमें खिताब के लिए जंग करेंगी.

टूर्नामेंट में नहीं है वेस्टइंडीज की टीम
इस टूर्नामेंट में क्वालीफाई करने की अंतिम तिथि 30 सिंतबर 2015 थी. वेस्टइंडीज की टीम इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है. दोनों ग्रुप की शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी. सेमीफाइनल मैच 14 और 15 जून को कार्डिफ में खेले जाएंगे. टूर्नामेंट का फाइनल 18 जून को द ओवल में खेला जाएगा.

वर्ल्ड कप के 3 महीने पहले है ICC चैम्पियंस ट्रॉफी
कार्यक्रम का ऐलान करते हुए आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा, ‘आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 सिर्फ एक एकदिवसीय टूर्नामेंट नहीं है, इसके साथ कई मूल्य जुड़े हैं. चूंकि यह 2019 में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के क्वालीफिकेशन के तीन महीने पहले खेला जाएगा, इसलिए यहां अर्जित किया गया हर अंक महत्वपूर्ण होगा.’

You May Also Like

English News