चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में भारत का सामना होगा बांग्लादेश से..

चैंपियंस ट्रॉफी-2017 रोमांचक दौर में है. अबतक एक ही टीम (इंग्लैंड) सेमीफाइनल में अपनी जगह बना पाई है. अब टूर्नामेंट के बाकी बचे सारे मुकाबले ‘नॉकआउट’ की तरह हैं. ग्रुप-ए में एक मुकाबला बाकी है और वह भी ‘करो या मरो’ वाला. यानी शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड से हारी, तो सीधे बाहर हो जाएगी.चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में भारत का सामना होगा बांग्लादेश से..अभी: अभी: बदरीनाथ में टेकऑफ करने के दौरान विमान में हुआ बड़ा हादसा..

ग्रुप-बी में मचा है घमासान

उधर, ग्रुप-बी में दो मुकाबले बचे हैं. और मजे की बात तो यह है कि इस ग्रुप की चारों टीमों (भारत, पाकिस्तान, द. अफ्रीका, श्रीलंका) के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है. साथ ही यह भी तय है कि अब जो भी टीम हारेगी, वह बाहर का रास्ता देखेगी.

-11 जून : भारत vs द.अफ्रीका

-12 जून : श्रीलंका vs पाकिस्तान

इस रोचक समीकरण पर हैं नजरें

चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान एक बड़ा समीकरण उभरकर सामने आया है. वह यह कि सेमीफाइनल में टीम इंडिया और बांग्लादेश की भिड़ंत हो सकती है. लेकिन इसके लिए शर्त यह है कि रविवार को विराट ब्रिगेड द. अफ्रीका को हरा दे और इससे पहले इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया को हरा दे. इससे भारत की टीम जहां ग्रुप-बी में चार अंक के साथ में बेहतर नेट रन रेट के आधार पर टॉप पर आ जाएगी, वहीं बांग्लादेश तीन अंक के साथ ग्रुप-ए में दूसरे स्थान पर रहेगी.

तीन लगातार चौंकाने वाले नतीजे

चैंपिंयस ट्रॉफी-2017 में अबतक तीन लगातार चौंकाने वाले नतीजे आए हैं. सबसे बड़ा उलटफेर बांग्लादेश ने किया. उसने न सिर्फ न्यूजीलैंड को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया, बल्कि वह सेमीफाइनल की भी उम्मीदें लगाए बैठा है.

-बुधवार : पाकिस्तान ने द. अफ्रीका को हराया

-गुरुवार: श्रीलंका ने भारत को शिकस्त दी

-शुक्रवार: बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को मात दी

शाकिब और महमूदुल्लाह की रिकॉर्डतोड़ साझेदारी

शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ शाकिब अल हसन और महमूदुल्लाह की जोड़ी ने चैंपियंस ट्रॉफी में साझेदारी का रिकॉर्ड बना दिया. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 224 रन जोड़े और 11 साल (2006-मुंबई) पहले वेस्टइंडीज की जोड़ी ब्रायन लारा और रुनाको मॉर्टन के 137 रनों की साझेदारी को पीछे छोड़ा.

सेमीफाइनल

14 जून ( ग्रुप-ए : 1 vs ग्रुप- बी: 2) कार्डिफ

15 जून ( ग्रुप-बी: 1 vs ग्रुप-ए: 2) बर्मिंघम

फाइनल

18 जून (ओवल): रिजर्व डे भी रखा गया है.

You May Also Like

English News