चैंपियंस ट्रॉफी: कोहली की एक और विराट पारी, ध्वस्त हुए बड़े बल्लेबाज…

(दिलेर समाचार) नई दिल्ली। भारत के कप्तान विराट कोहली लगातार पुराने रिकॉर्डो को तोड़ कर आगे बढ़ते जा रहे हैं। टीम इंडिया को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचाने वाली अपनी पारी में विराट कोहली ने 78 गेंदों में नाबाद 96 रन बनाए.चैंपियंस ट्रॉफी: कोहली की एक और विराट पारी, ध्वस्त हुए बड़े बल्लेबाज...आशिक के बाहो में आपत्तिजनक हालत में मिली 3 बच्चे की मां…

हालांकि वह शतक से चूक गए लेकिन इस दौरान एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इतना ही नहीं उन्होंने इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स और टीम इंडिया को पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को वनडे में एक और कीर्तिमान अपने नाम करने के लिए बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में 88 रनों की जरूरत थी, जिसे उन्होंने आसानी से पूरा कर लिया. विराट कोहली के नाम अब वनडे में सबसे तेजी से 8000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. उन्होंने इस मामले में डिविलियर्स को पीछे छोड़ा.

28 वर्षीय विराट ने175वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल की, जबकि दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स ने 182 पारियों में 8000 रन पूरे किए थे. विराट कोहली सबसे तेजी से 8,000 रन बनाने के साथ ही भारत की ओर से सबसे तेज 5,000, 6,000 और 7,000 रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर चुके हैं.

You May Also Like

English News