चैंपियंस ट्रॉफी: दक्षिण अफ्रीका ये 6 खिलाड़ी, टीम इंडिया को कर सकते है’नॉकआउट’,जानिये..

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में रविवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच ‘नॉक आउट’ मैच खेला जाएगा। हारने वाली टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में अपने खिताब को बचाने उतरी टीम इंडिया को एबी डीविलियर्स की प्रोटियाई सेना से पार पाना होगा। इस टीम में ऐेसे क खिलाड़ी हैं, जो टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी बजा सकते हैं। जानिए किन-किन खिलाड़ियों से है टीम इंडिया को खतरा:

ENGvsAUS: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को दी 40 रन से हराया, सेमीफाइनल में पहुंचा बांग्लादेश

चैंपियंस ट्रॉफी: दक्षिण अफ्रीका ये 6 खिलाड़ी, टीम इंडिया को कर सकते है'नॉकआउट',जानिये..अभी अभी: ‘दंगल गर्ल’ का भयानक हुआ एक्सीडेंट, चली गई….

1. कागिसो रबाडा
वनडे के नंबर वन बॉलर कागिसो रबाडा को भारतीय टीम खासी रास आती है। टीम इंडिया के खिलाफ 22 वर्षीय रबाडा 5 बार मैदान उतरे हैं। इन 5 मैचों में रबाडा ने 24.10 की औसत से 10 विकेट हासिल किए हैं। 2015 में कानपुर वनडे में रबाडा ने आखिरी ओवर डाला और धोनी भी मैच जिताने का मौका नहीं दिया।

2. इमरान ताहिर
विश्व के सीमित ओवरों के मौजूदा सरताज किसी भी पिच पर घातक साबित हो सकते हैं। ताहिर अपनी ‘ललचाती’ लेग स्पिन के जरिए भारतीय टीम को छका सकते हैं। ताहिर भले ही ‘बूढ़े शेर’ हो, मगर वो शिकार नहीं भूले हैं। भारत के खिलाफ ताहिर ने 6 मैचों में 38.25 की औसत से 8 विकेट अपने नाम किए हैं।

3. फाफ डु प्लेसी
साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजी में नंबर 3 पर बैटिंग करने वाले फाफ डु प्लेसी को भारतीय गेंदबाजों की पिटाई करना खासा पसंद है। फाफ ने भारत के खिलाफ 11 पारियों में 55.77 की औसत से 502 रन बनाए हैं। इसमें 1 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं। यानी डु प्लेसी भारत के खिलाफ हर दूसरी पारी में फिफ्टी जड़ते हैं।

4. एबी डीविलियर्स
दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डीविलियर्स के मुरीद भारत में कम नहीं। विरोधी कोई भी हो, अगर डीविलियर्स अपने शबाब पर हों, तो किसी भी टीम की बख्खियां उधेड़ सकते हैं। भारत के खिलाफ एबी ने 28 मैचों में 53.29 की औसत से 1279 रन बनाए हैं। डीविलियर्स ने भारत के खिलाफ 6 शतक और 5 अर्धशतक जड़े हैं। एबी ने सबसे ज्यादा शतक ही भारत के खिलाफ जड़े हैं।

You May Also Like

English News