चैंपियंस ट्रॉफी: धोनी ने मारा ऐसा छक्का जिससे देखकर दंग रह गए किवी..

जब क्रीज पर महेंद्र सिंह धोनी हों, और उनके बल्ले से छक्का निकले, तो वह जरूर सुर्खियों में रहता है. ऐसा ही कुछ चैंपियंस ट्रॉफी के वॉर्म-अप मैच में दिखा. न्यूजीलैंड के खिलाफ ओवल में 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन और दिनेश कार्तिक के विकेट खो दिए थे. मौजूदा कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान धोनी बल्लेबाजी कर रहे थे. इस दौरान धोनी ने एक बार फिर साबित किया कि क्यों उन्हें दमदार हिटर कहा जाता है.चैंपियंस ट्रॉफी: धोनी ने मारा ऐसा छक्का जिससे देखकर दंग रह गए किवी, यह भी पढ़े: अभी-अभी: योगी सरकार ने किये ये तीन बड़े फैसले, हिल गया पूरा यूपी…

25वां ओवर ट्रेंट बोल्ट फेंक रहे थे. उस ओवर की तीसरी गेंद शॉर्ट पिच थी, जो ऑफ स्टंप के बाहर रही. शायद वो धोनी को ऐसी गेंद से डराना चाहते थे. लेकिन धोनी कहां मानने वाले थे. उनके कदम हवा में उछले और उन्होंने कवर के ऊपर से ऐसा शॉट लगाया, जो पूरी रफ्तार के साथ बाउंड्री के बाहर गिरा.

फील्डिंग कर रहे कॉलिन डि ग्रैंडहोम उस गेंद को हवा में पकड़ सकते थे, लेकिन बॉउंड्री लाइन के ठीक ऊपर वे चूक गए. धोनी ने विराट के साथ उस छक्के का जश्न मनाया, यहां तक की उस शॉट से न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी दंग रह गए.

आखिरकार वॉर्म-अप मुकाबले में भारत ने डकवर्थ-लुईस नियम की मदद से न्यूजीलैंड को 45 रनों से हरा दिया. न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 189 रनों पर ऑल आउट हो गई थी, जिसके जवाब में भारत ने 26 ओवरों में 129/3 का स्कोर बनाया था और तभी बारिश आ गई. मैच फिर से शुरू नहीं हो पाया और अंपायरों ने मैच को समाप्त घोषित कर दिया. भारत का अगला वॉर्म-अप मैच बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को है.

You May Also Like

English News