चैंपियंस ट्रॉफी: बांग्लादेश ने कीवियों को किया बाहर, ऑस्ट्रेलियाा पर लटकी है तलवार

बांग्लादेश ने शुक्रवार को दिखा दिया कि एशियाई टीम को कोई भी टीम हल्के में लेने की हिम्मत नहीं कर सकती। ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (114) और महमुदुल्ला (102*) के बीच पांचवें विकेट पर 224 रन की रिकॉर्ड साझेदारी से बांग्लादेश ने चैंपियंस ट्रॉफी ग्रुप ए मुकाबले में विश्व कप के फाइनल में पहुंचने वाली न्यूजीलैंड टीम को पांच विकेट से हरा दिया। चैंपियंस ट्रॉफी: बांग्लादेश ने कीवियों को किया बाहर, ऑस्ट्रेलियाा पर लटकी है तलवारअभी-अभी: हाईकोर्ट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, चारो तरफ मचा हाहाकार 
न्यूजीलैंड ने विलियम्सन (57 रन) और रॉस टेलर (63) की मदद से 8 विकेट पर 265 रन का स्कोर बनाया था। एक समय बांग्लादेश ने 33 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे लेकिन शाकिब अल हसन और महमुदुल्ला ने दमदार बल्लेबाजी से बाजी पलट दी। बांग्लादेश ने 47.2 ओवरों में पांच विकेट पर 268 रन बनाकर यादगार जीत हासिल कर ली। 

शाकिब अल हसन और महमुदुल्लाह ने बांग्लादेश की ओर से वनडे में किसी भी विकेट पर सर्वश्रेष्ठ साझेदारी की इससे पहले मुशफिकुर रहीम और तमीम इकबाल का 178 रन का रिकॉर्ड था। चैंपियंस ट्रॉफी में यह दूसरी श्रेष्ठ साझेदारी रही इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग और शेन वाटसन ने इंग्लैँड के खिलाफ अविजित 252 रन की साझेदारी की थी। छक्का मारकर शतक पूरा करने वाले शाकिब अल हसन ने 115 गेंदों पर खेली अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का लगाया। महमुदुल्ला ने 107 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से लाजवाब पारी खेली। गेंदबाजी में कमाल दिखाने वाले मुसाद्दिक सात रन पर नाबाद रहे। विजयी रन उनके बल्ले से चौके के रूप में निकला। 

अभी अभी: चीन के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से की ‘दंगल’ की तारीफ

SCORECARD

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनते हुए न्यूजीलैंड ने अच्छी शुरुआत की थी। मार्टिन गुप्टिल (33) और ल्युक रोंची (16) ने पहले विकेट पर 46 रन जोड़ लिए थे। विलियम्सन और रॉस टेलर ने तीसरे विकेट पर 83 रन जोड़े। 39वें ओवर में न्यूजीलैंड का स्कोर चार विकेट पर 201 रन था लेकिन अंतिम दस ओवरों में कीवी टीम केवल 62 रन बटोर सकी।  जो इस टूर्नामेंट में अभी तक अंतिम दस ओवरों में किसी टीम का सबसे कम स्कोर है। 

मुसाद्दिक ने गेंदबाजी में किया कमाल 
बांग्लादेश की ओर से मुसाद्दिक हुसैन (3/13) ने अच्छी गेंदबाजी की। दरअसल बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा का 42वें ओवर में मुसाद्दिक को लाना मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ। इस ऑफ स्पिनर ने महज 12 गेंदों के अंदर तीन विकेट लिए। मुसाद्दिक ने 44 वें ओवर में नील ब्रूम (36) और कोरी एंडरसन (00) के विकेट लिए और अपने अगले ओवर में जेम्स नीशाम (23) को अपना शिकार बनाया। 

224: रन की साझेदारी की शाकिब अल हसन और महमुदुल्ला ने पांचवें विकेट पर 
114: रन बनाए शाकिब अल हसन ने 115 गेंदों पर 
102*: रन बनाए बांग्लादेश के बल्लेबाज मुसाद्दिक ने

You May Also Like

English News