चैंपियंस ट्रॉफी : बारिश की वजह से रुका खेल, न्यूजीलैंड 9.3 ओवर में 67/1

चैंपियंस ट्रॉफी के दूसरे मैच में आज ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने हैं.टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 9.3 ओवर में 1 विकेट गवां कर 67 रन बना लिए है. केन विलियमसन(16) और ल्यूक रोंकी(24) क्रीज पर हैं.चैंपियंस ट्रॉफी : बारिश की वजह से रुका खेल, न्यूजीलैंड 9.3 ओवर में 67/1ब्रेकिंग न्यूज़: मेनका गांधी की तबीयत अचानक बिगड़ जाने के कारण, इमरजेंसी वार्ड में हुई भर्ती

स्कोरबोर्ड

इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और ऑस्ट्रेलिया की टीम को पहले गेंदबाजी करने का न्योता दिया.

दोनों टीमों के बीच साल 2015 के विश्व कप में 2 मुकाबले हुए थे और इस दौरान दोनों टीमों ने 1-1 मुकाबला जीता था. हालांकि फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को करारी शिकस्त देकर खिताब जीत लिया था. एक बार फिर से मौका है आईसीसी टूर्नामेंट का और इस बार न्यूजीलैंड का इरादा फाइनल में मिली हार का बदला लेने का होगा, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया आईसीसी टूर्नामेंट में कीवी टीम पर अपना प्रभुत्व बनाए रखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

ऑस्ट्रेलिया
कंगारू टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच का रुख पलटने का माद्दा रखते हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी संतुलित और मजबूत नजर आ रही है. टीम के पास क्रिस लिन, डेविड वॉर्नर के रूप में विस्फोटक बल्लेबाज हैं, तो वहीं तीसरे नंबर पर स्टीवन स्मिथ के रूप में दुनिया का सबसे शानदार बल्लेबाज है. इसके अलावा टीम के मध्यक्रम में मोइसिस हेनरीक्स, एरॉन फिंच, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड जैसे धुरंधर हैं.

गेंदबाजी में भी टीम के पास एक से बढ़कर एक धुरंधर हैं. जेम्स पैटिंसन के आने से टीम की गेंदबाजी और मजबूत हुई है. पैटिंसन के अलावा टीम के पास मिचेल स्टार्क, पेट कमिंस, जोश हेजलवुड और स्पिनर एडम जंपा हैं. इन सभी गेंदबाजों का हालिया प्रदर्शन शानदार रहा है. ऐसे में टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही काफी मजबूत नजर आ रही है.

न्यूजीलैंड
न्यूजीलैंड टीम ने पिछले एक साल में कुल 22 वनडे मैच खेले हैं जिनमें से 12 में उन्होंने जीत दर्ज की है. विदेशी जमीन पर खेले 10 मैचों में से चार में न्यूजीलैंड टीम विजयी रही है. साथ ही अगर इंग्लैंड में कीवी टीम के रिकॉर्ड की बात करें तो पिछले पांच सालों में खेले गए 9 में से चार वनडे मैचों में टीम को सफलता मिली है. शीर्ष 10 वनडे बल्लेबाजों में न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल और केन विलियमसन शामिल हैं. साथ ही ट्रेंट बोल्ट और मैट हैनरी भी शीर्ष 10 वनडे गेंदबाजों की सूची में मौजूद हैं. न्यूजीलैंड वनडे में खासी सफल टीम साबित हुई है.

आयरलैंड से त्रिकोणीय सीरीज जीत कर लौटी न्यूजीलैंड टीम पहले अभ्यास मैच में भारत के खिलाफ 45 रनों से हार गई. इस मैच से दौरान न्यूजीलैंड टीम की काफी कमियां उभरकर सामने आईं. ल्यूक रॉन्की को छोड़कर शीर्ष बल्लेबाजी क्रम के सभी बल्लेबाज 15 के स्कोर के अंदर आउट हो गए. वहीं सात खिलाड़ी तो दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए. ज्यादातर बल्लेबाज तेज गेंदबाजों के शिकार बने.

प्लेइंग इलेवन
ऑस्ट्रेलिया : डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, ग्लैन मैक्सवेल, हेनरिकेस, मैथ्यू वेड, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, जॉन हैस्टिंग, जोस हेजलवुड.

न्यूजीलैंड : मार्टिन गप्टिल,ल्यूक रोंकी, केन विलियमसन, रॉस टेलर, नील ब्रूम, जिमी नीशम, कोरी एंडरसन, सैंटरन, मिल्न, साउदी, ट्रेंट बोल्ट.

You May Also Like

English News