चैंपियंस ट्रॉफी में सचिन-सौरव को पछाड़ धवन पहुंचे रिकॉर्ड के ‘शिखर’ पर

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में शिखर धवन ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी। इस प्रतियोगिता में धवन ने एक बार फिर 78 रन की पारी खेली। धवन ने लगातार तीसरी बार इस प्रतियोगिता में 50 का आंकड़ा पार किया। धवन ने सिर्फ फिफ्टी ही नहीं ज़ड़ी, बल्कि इसके साथ ही अपने नाम एक रिकार्ड भी लिख लिया। धवन आईसीसी इवेंट्स में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। जानिए किस बल्लेबाजों का पछाड़ धवन पहुंचे शिखर पर: चैंपियंस ट्रॉफी में सचिन-सौरव को पछाड़ धवन पहुंचे रिकॉर्ड के 'शिखर' पर

अभी अभी: सीएम योगी को गोली मारने पर एक करोड़ का रखा इनाम

हर्षेल गिब्स (साउथ अफ्रीका)
साउथ अफ्रीका के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ने टीम के लिए कई मैचों में शानदार पारियां खेली हैं। आईसीसी वर्ल्ड कप में नीदरलैंड्स के खिलाफ एक ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले गिब्स ने आईसीसी टूर्नामेंट्स में 1000 रन पूरे करने के लिए 20 पारियां खर्च कीं।

सौरव गांगुली (भारत)
टीम इंडिया के सबसे आक्रामक और सफल कप्तानों में शुमार ‘द प्रिंस ऑफ कोलकाता’ सौरव गांगुली ने भी आईसीसी प्रतियोगिताओं में तेजी से रन बनाए। चैंपियंस ट्रॉफी में सबसे सफल भारतीय बल्लेबाज ने 20 पारियों में आईसीसी टूर्नामेंट्स में 1000 रन पूरे किए।

मार्क वॉ (ऑस्ट्रेलिया)
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों में स्वीप शॉट लगाने में माहिर मार्क वॉ ने भी कई यादगार पारियां खेली हैं। अपने बड़े भाई स्टीव वॉ की छाया में छिप जाने वाले मार्क वॉ ने आईसीसी प्रतियोगिताओं में 20 पारियों में 1000 रन का आंकड़ा पार कर लिया था।

सचिन तेंदुलकर (भारत)
क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर 1992 विश्व कप से लेकर 2011 का वर्ल्ड कप खेला है। सचिन ने बल्ले से जमकर रन कूटे। इसका सबूत यह है कि आईसीसी इवेंट्स में सचिन ने सिर्फ 18 पारियों में 1000 रन पूरे कर लिए।

You May Also Like

English News