चैंपियंस ट्रॉफी: वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे विराट, शिखर की ऊंची छलांग

चैंपियंस ट्रॉफी के लीग चरण में शानदार बल्लेबाजी का टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को फायदा हुआ है। वह एक बार फिर बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं। वहीं गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को पहला स्थान हासिल हुआ है। हेजलवुड आईसीसी रैंकिंग में पहली बार टॉप पर पहुंचे हैं।  चैंपियंस ट्रॉफी: वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे विराट, शिखर की ऊंची छलांगअभी अभी: CM योगी की गोमूत्र पीने वाली तस्वीर हुई वायरल, जानिए क्या है इसकी हकीकत

कोहली चैंपियंस ट्रॉफी से पहले नंबर एक पर काबिज एबी डिविलियर्स से 22 अंक पीछे और नंबर दो पर काबिज डेविड वार्नर से 19 अंक पीछे थे। वार्नर 25 फरवरी 2017 से वनडे रैंकिंग पर नंबर एक पोजीशन पर बने हुए थे। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ 81 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 76 रन का पारी खेलकर उन्होंने दोनों खिलाड़ियों को पीछे छोड़ एक बार फिर नंबर वन रैंकिंग हासिल कर ली। विराट अभी वार्नर से केवल 1 अंक आगे हैं लेकिन उनके पास बांग्लादेश के खिलाफ और संभवतः फाइनल में बल्लेबाजी करन अपनी बढ़त को मजबूत करने का मौका है। 

शिखर की हुई टॉप टेन में एंट्री

टीम इंडिया के ओपनर चैंपियंस ट्रॉफी से प्यार जारी है। 2013 की तरह इस बार भी शानदार प्रदर्शन करते हुए शिखर धवन ने रैंकिंग में भी पांच स्थान की छलांग लगाकर रैंकिंग में दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं। धवन ने पाकिस्तान के खिलाफ 68, श्रीलंका के खिलाफ 125 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 78 रन की पारी खेली। जिसका फायदा उन्हें मिला। 

शिखर की ऊंची छलांग का नुकसान रोहित शर्मा और एमएस धोनी को हुआ है। रोहित के दसवें नंबर पर पहुंचते ही रोहित शर्मा और धोनी एक-एक स्थान पीछे खिसक गए हैं। रोहित 12वें से 13वें और धोनी 13वें से 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं। युवराज सिंह को भी 6 स्थान का फायदा मिला है वह 94 से 88वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

भुवनेश्वर ने लगाई 13 स्थान की छलांग

चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालने वाले भुवनेश्वर कुमार 13 स्थान की छलांग लगाकर अफगानिस्तान के हमजा होतक के साथ साझा रूप से  23वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उमेश यादव को भी दो स्थान का फायदा हुआ है। वह 43वें से 41वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत के स्पिनर्स को इस बार नुकसान हुआ है। अश्विन दो स्थान नीचे खिसककर 20वें और रविंद्र जड़ेजा तीन स्थान खिसककर 29वें पायदान पर पहुंच गए हैं। 

You May Also Like

English News