चैंपियंस ट्रॉफी: श्रीलंकाई चीतों के शिकार पर निकलेंगे और साउथ अफ्रीकी शिकारी

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में शनिवार को पूल-बी का पहला मैच खेला जाएगा। इस मैच में कागजों पर ‘कमजोर’ नजर आ रहे श्रीलंकाई चीतों के सामने होगी वर्ल्ड नंबर-1 वनडे टीम साउथ अफ्रीका। लंदन के द ओवल मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच में एबी डीविलियर्स के सेना ही फेवरिट मानी जा रही है। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में हार का बदला वो श्रीलंका से ले सकती हैं। अफ्रीका ने बीते 5 वनडे में 2 जीत हासिल की

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस बड़े रिकॉर्ड से चूके ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड..

फार्म की बात करें तो श्रीलंका ने पिछले 5 वनडे में से सिर्फ 1 में ही जीत दर्ज की है, जबकि 4 में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं साउथ अफ्रीका ने बीते 5 वनडे में 2 जीत हासिल की है और 3 मैच गंवाए हैं। दोनों टीमों के बीच हुए पिछले 9 मैचों में श्रीलंका सिर्फ 1 ही जीत सका है। दक्षिण अफ्रीका ने 8 मैच जीते हैं, जिसमें श्रीलंका का 5-0 से सफाया भी शामिल है। 

लसिथ मलिंगा की वापसी श्रीलंका को मजबूती देगी। वहीं उनके दूसरे पेसर नुवान कुलासेकरा वनडे क्रिकेट में 200 विकेट लेने वाले 5वें श्रीलंकाई गेंदबाज बनने से सिर्फ एक 1 विकेट ही दूर हैं। श्रीलंका को अपने इन दोनों गेंदबाजों के अलावा ऑलराउंडर अलेला गुणारत्ने से भी खासी उम्मीदें होंगी। इसके अलावा नियमित कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के बाहर होने के बाद श्रीलंका की नजरें अपने नए कप्तान उपुल थरंगा पर भी होंगी।

बतौर कप्तान एबी डीविलियर्स 100 मैच खेल चुके हैं। इन मैचों में एबी ने 66.33 की औसत और 110 के बेजोड़ स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। डीविलियर्स के अलावा दक्षिण अफ्रीका के 3 बल्लेबाज- फाफ डु प्लेसी, क्विंटन डि कॉक और हाशिम अलमा, सभी टॉप 10 में शामिल है। वहीं गेंदबाजों में की सूची में पहले दो पायदोनों पर कागिसो रबाडा और इमरान ताहिर मौजूद हैं।

दक्षिण अफ्रीका का संभावित अंतिम एकादश:

एबी डीविलियर्स (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), फाफ डु प्लेसी, जेपी ड्यूमिनी, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, वेन पार्नेल, मॉर्ने मार्कल, कागिसो रबाडा, इमरान ताहिर 

 

You May Also Like

English News